दौसा: बिजली चोरी रोकने गई टीम को बंधक बनाकर ग्रामीणों ने जमकर पीटा
Dausa News in Hindi

दौसा: बिजली चोरी रोकने गई टीम को बंधक बनाकर ग्रामीणों ने जमकर पीटा
ग्रामीणों ने बिजली विभाग की टीम के साथ जमकर मारपीट की

दौसा के गढ़ी गांव में बिजली चोरी (Electricity Theft) पकड़ाने पर ग्रामीण उग्र हो गये. और बिजली विभाग की टीम पर हमला (Attack) बोल दिया. इस दौरान गांववालों ने सरकारी गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • Share this:
दौसा. राजस्थान के दौसा जिले में बिजली निगम (Electricity Corporation) की टीम पर ग्रामीणों (Villagers) ने हमला (Attack) बोल दिया. सिकराय उपकरण के गढ़ी गांव में बिजली निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ ग्रामीणों ने जमकर मारपीट की. टीम बिजली चोरी रोकने के लिए गांव पहुंची थी. इसी दौरान एक घर में बिजली चोरी का मामला मिला, तो टीम ने वीसीआर भर दी. इस बात से नाराज घर मालिक ने पड़ोस के लोगों को बुलाकर टीम पर हमला बोल दिया.

बंधक बनाकर मोबाइल छीने 

ग्रामीणों ने विभाग के कर्मचारी एवं अधिकारियों के साथ जमकर मारपीट की. इस दौरान इनकी गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया. साथ ही निगम कर्मियों को कुछ देर के लिए बंधक भी बनाया गया. ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों के मोबाइल भी ले लिए और मोबाइल में ली गई बिजली चोरी की तस्वीरों को डिलीट कर दिया.



पुलिस के आने पर भागे ग्रामीण
इस बीच घटना की जानकारी मिलते ही मानपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. जिसके बाद कानून को हाथ में लेने वाले ग्रामीण मौके से फरार हो गए. बिजली निगम के अधिकारियों ने मानपुर थाने में ग्रामीणों के खिलाफ राजकार्य में बाधा पहुंचाने का मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.

बिजली निगम की टीम पर होते रहता है हमला 

दौसा में बिजली विभाग की टीम के साथ मारपीट कोई नई बात नहीं है. पिछले महीने जिले के महुआ में दो जगह पर बिजली विभाग की टीम के साथ मारपीट की गई थी. इस दौरान भी वाहनों में तोड़फोड़ की गई थी और अधिकारी व कर्मचारियों के साथ हाथापाई हुई थी. हर बार बिजली निगम की टीम पर मारपीट होने के बाद थानों में मुकदमा भी दर्ज कराया जाता है. लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं होती. ऐसे में बिजली चोरों का हौसला इतना बुलंद है कि पहले तो वह बिजली की चोरी करते हैं और फिर सीनाजोरी करते हुए बिजली निगम की टीम पर हमला भी बोलते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज