Weather Alert: अगले 24 घंटे में पश्चिमी जिलों में आंधी चलने और ओले गिरने की चेतावनी

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में पश्चिमी जिलों में आंधी चलने और ओले गिरने की चेतावनी जारी किया है.

News18 Rajasthan
Updated: May 17, 2019, 12:33 PM IST
Weather Alert: अगले 24 घंटे में पश्चिमी जिलों में आंधी चलने और ओले गिरने की चेतावनी
फाइल फोटो
News18 Rajasthan
Updated: May 17, 2019, 12:33 PM IST
राजस्थान में मौसम ने करवट ले ली है. गुरुवार को भी राज्य में कई जगहों पर आंधी, बारिश के साथ ओले पड़े हैं. अजमेर, भीलवाड़ा, अलवर, बूंदी, दौसा, बारां और झालावाड़ में बारिश हुई है. इस दौरान 30-40 किमी की रफ्तार से धूलभरी हवाएं भी चली. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में पश्चिमी जिलों में आंधी चलने और ओले गिरने की चेतावनी जारी किया है.

वहीं राजधानी जयपुर में बीती रात तेज आंधी चली और कई जगह बारिश भी हुई. इसके पहले गुरुवार दोपहर तक तेज धूप थी, इस दौरान अधिकतम पारा 39:5 डिग्री दर्ज किया गया. महज 15 मिनट में सैकड़ों पेड़ गिर गए. बिजली के खंभे गिर गए. वहीं बीते 11 मई से लगातार रात में तेज आंधी के साथ बारिश आने से बिजली लाइनों के ट्रांसमिशन सिस्टम को सर्वाधिक नुकसान हुआ है. दस जिलों में करीब 3 हजार सीमेंट के पोल धराशायी हो गए.



बता दें कि पिछले कई दिनों से प्रदेश में लगातार मौसम में बदलाव आ रहा है. आंधी-तूफान के कारण कई इलाकों में भारी नुकसान हुआ है. जोधपुर में तो दो दिन पहले आए तेज बंवडर के कारण एक निर्माणाधीन मकान की पट्टियां टूट जाने से तीन लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कई जगह बिजली के पोल और पेड़ अधंड के शिकार हो गए हैं. इससे बिजली व पानी जैसी की आवश्यक सेवाएं चरमरा गई हैं. अंधड़ के कारण कई जगहों पर बिजली के जीएसएस और मोबाइल टावरों को भी खासा नुकसान पहुंचा है.

ये भी पढ़ें- सीकर: राजपूत समाज की चेतावनी, 72 घंटे में लापता लड़की नहीं मिली तो करेंगे उग्र आंदोलन

ये भी पढ़ें-रिश्ते शर्मसार: देवर ने किया भाभी के साथ किया दुष्कर्म, मामला दर्ज
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार