राजस्थान: महिला 5 बच्चों के साथ आत्महत्या करने ट्रेन के आगे आई, मां समेत 4 की मौत, 2 बेटियां हाथ छुड़ाकर भागी

मृतका का पति हेमराज मीणा घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर आगरा फाटक पर गेटमैन का काम कर रहा था.

Mass suicide case in Dousa: दौसा में आज हुये सामूहिक हत्याकांड ने लोगों को दहला कर रख दिया. यहां एक महिला ने अपने पांच बच्चों के साथ सामूहिक आत्महत्या करने का प्रयास किया. हादसे में महिला समेत उसकी 2 बेटियों और बेटे की मौत हो गई. दो बेटियां हाथ छुड़वाकर भाग गई.

  • Share this:
दौसा. राजस्थान के दौसा जिले में आज दिल को दहला देने वाला सामूहिक आत्महत्या कांड (Mass suicide) सामने आया है. दौसा जिल के मंडावर में कटी घाटी के समीप आज एक महिला अपने 5 बच्चों के साथ ट्रैक पर आ गई और ट्रेन के आगे खड़ी हो गई. सामने से ट्रेन आती देख महिला की दो बेटियां हाथ छुड़ाकर भाग गई. लेकिन महिला अपने तीन बच्चों के साथ ट्रैक पर ही खड़ी रही. इससे तीनों बच्चों और महिला की मौके पर ही मौत (Death) हो गई.

सामूहिक आत्महत्या की इस घटना की जानकारी मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया. आत्महत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. लेकिन पुलिस की प्रारंभिक जांच में मामला गृह क्लेश से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. मौके पर पहुंची पुलिस ने रेलवे ट्रैक से शवों को उठवाकर स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है.

घटनास्थल से कुछ दूर काम कर रहा था पति
जानकारी के अनुसार बच्चों को साथ लेकर सामूहिक आत्महत्या करने वाली महिला विनीता बावड़ी खेड़ा गांव की रहने वाली थी. विनीता के 4 बेटियां थी. 4 बेटियों के बाद उसे बेटा हुआ था. आज की गई सामूहिक आत्महत्या विनीता के साथ-साथ उसकी बेटी राधिका, अवनी और बेटे पायल की मौत हो गई. इस पूरे घटनाक्रम में महिला की दो बड़ी बेटियां भी मौके पर मौजूद थी. लेकिन जैसे ही ट्रेन आती हुई दिखाई दी तो दोनों बेटियों ने अपनी मां का हाथ छुड़ा लिया और वहां से भाग गई. इससे वे दोनों बच गई. मृतका का पति हेमराज मीणा घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर आगरा फाटक पर गेटमैन का काम कर रहा था. घटना की जानकारी मिलते ही खेमराज के पैरो तले से जमीन खिसक गई.

पुलिस पति से कर रही है पूछताछ
घटना की जानकारी मिलने पर महुआ डीएसपी हवा सिंह और मंडावर थाना अधिकारी नाथूलाल मीणा मौके पर पहुंचे. उन्होंने ट्रैक के आसपास बिखरे पड़े बच्चों और महिला के शवों को एकत्रित करवाकर मंडावर अस्पताल की मोर्चरी में भिजवाया. फिलहाल पुलिस ने शव के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू कर दी है. पुलिस सामूहिक आत्महत्या के मामले की जांच कर रही है. पुलिस महिला विनीता के पति खेमराज से भी पूछताछ कर रही है.