नौकर ने रची थी करोड़ों रुपए के जेवरात चुराने की साजिश, 2 महीने पहले ही कर लिया था ये काम
Dausa News in Hindi

नौकर ने रची थी करोड़ों रुपए के जेवरात चुराने की साजिश, 2 महीने पहले ही कर लिया था ये काम
पुलिस की सक्रियता के चलते आरोपियों को 48 घंटे के भीतर ही अरेस्ट कर लिया गया.

सर्राफा की दुकान में काम करने वाले नौकर का ऐसा मन डोला कि वह रातों रात करोड़पति होने की सोचने लगा और एक बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया, लेकिन...

  • Share this:
दौसा. दौसा के महुआ में रविवार को सर्राफा बाजार में दो करोड़ रुपए के जेवरात की चोरी के मामले से हड़कंप मच गया, लेकिन पुलिस की सक्रियता के चलते आरोपियों को 48 घंटे के भीतर ही अरेस्ट कर लिया गया. इस पूरे घटनाक्रम में खास बात यह थी कि सर्राफा व्यापारी के नौकर ने ही पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया था. दौसा एसपी ने प्रेस वार्ता कर पूरे मामले का खुलासा किया.
दुकान में चोरों ने लगाई सेंध
रविवार को दौसा जिले के महुआ में दिनदहाड़े मोहन बंसल नामक सर्राफा व्यापारी की दुकान में चोरों ने सेंध लगाई और करोड़ों रुपए की कीमत के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया. दिनदहाड़े हुई इस घटना से हड़कंप मच गया. वहीं पूरी घटना सीसीटीवी में भी कैद हो गई थी. सीसीटीवी में आरोपी युवक लाल कैप में नजर आ रहा था और दुकान से बैग में जेवरात भर कर फरार हो गया. जब पुलिस ने घटना के बाद महुआ शहर के सीसीटीवी खंगाले तो आरोपी के साथ एक अन्य युवक भी दिखाई दिया जो सर्राफा व्यापारी का नौकर ही था.
पूछताछ में यह भी आया सामने
पुलिस ने व्यापारी के नौकर कुम्हार मोहल्ला निवासी राकेश प्रजापत को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने बताया कि समसपुर गांव के नरवीर गुर्जर ने पूरी वारदात को अंजाम दिया है और उसने ही नरवीर को फोन करके बुलाया था. पूछताछ में यह भी सामने आया कि चोरी की वारदात की प्लानिंग कई दिनों से चल रही थी, इसके लिए नौकर ने 2 माह पूर्व ही महवा कस्बे में ही दुकान का ताला ले जाकर डुप्लीकेट चाबी भी बनवाई थी. पुलिस ने नौकर से पूछताछ के बाद आरोपी नरवीर गुर्जर निवासी समसपुर के घर पर छापा मारा तो आरोपी घर पर ही पुलिस को मिल गया. फिर पुलिस ने आरोपी से चोरी के माल के बारे में पूछा तो सामने आया कि आरोपी ने उसे घर में ही दफना रखा है.
चोरी का माल भी बरामद
पुलिस ने खुदाई कराकर चोरी का माल भी बरामद कर लिया. आरोपी ने सर्राफा व्यापारी की दुकान से 10 हजार रुपए नकद भी चुराए थे जिनमे में कुछ पैसा खर्च कर दिया और कुछ अपने पिता को दे दिया. ऐसे में सर्राफा की दुकान में काम करते समय नौकर का ऐसा मन डोला कि वह रातों रात करोड़पति होने की सोचने लगा और एक बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया, लेकिन कानून के हाथ भी आरोपी नौकर तक सिर्फ 48 घंटे के भीतर ही पहुंच गए और आरोपी नौकर व उसका साथी अब पुलिस की गिरफ्त में आ गया है.





(रिपोर्ट- आशीष कुमार शर्मा)


ये भी पढ़ें: 

कोरोना वायरस: जयपुर में दूसरा मामला, इटालियन टूरिस्ट की पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव

जयपुर: सोशल मीडिया के सहारे धार्मिक उन्माद फैलाने वालों को लेकर पुलिस सख्‍त, अब तक 6 गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज