Home /News /rajasthan /

defence minister rajnath singh appealed to political leaders not to politicize issues related to country security read what he said nodps

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया वीर दुर्गादास राठौड़ की प्रतिमा का अनावरण, उदयपुर की घटना पर दिया ये बड़ा बयान

रक्षा मंत्री ने कहा कि जो राजनेता यह बात कह रहे हैं कि चीन भारत की भूमि में घुस कर बैठा है उनको पर्याप्त अनुभव नहीं है.

रक्षा मंत्री ने कहा कि जो राजनेता यह बात कह रहे हैं कि चीन भारत की भूमि में घुस कर बैठा है उनको पर्याप्त अनुभव नहीं है.

जोधपुर से 45 किलोमीटर दूर सालवा कला गांव में वीर दुर्गादास राठौड़ की मूर्ति का अनावरण करने पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन की घुसपैठ को लेकर जवाब दिया है. मंत्री सिंह ने कहा कि जो राजनेता यह बात कह रहे हैं कि चीन भारत की भूमि में घुस कर बैठा है उनको पर्याप्त अनुभव नहीं है. हम देश की रक्षा सदैव तत्पर रहते हैं. रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे कहा था कि हमें रक्षा सामग्री का आयात कम करना चाहिए और रक्षा सामग्री भारत में ही बनानी चाहिए. इस पर अमल करते हुए आज हम 48 से 68% जो आयात होता था उसे मात्र 35% पर आ गए हैं. साथ ही मंत्री सिंह ने राजनीतिक पार्टियों से कहा कि हमें राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

जोधपुर. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि देश के मान और सम्मान की रक्षा के लिए किसी भी हद तक जाना पड़ा तो हम जाएंगे. भारत की भूमि वीर दुर्गादास जैसे बहादुरों देश भक्तों और स्वामी भक्तों की भूमि है. देश की माताओं ने दुर्गादास जैसे बहादुरों को जन्म दिया है जो देश की रक्षा के लिए सदैव तत्पर रहते हैं. जोधपुर से 45 किलोमीटर दूर सालवा कला गांव में वीर दुर्गादास राठौड़ की मूर्ति का अनावरण करने के बाद वहां आयोजित समारोह में राजनाथ सिंह ने यह बात कही. रक्षा मंत्री ने कहा कि जो राजनेता यह बात कह रहे हैं कि चीन भारत की भूमि में घुस कर बैठा है उनको पर्याप्त अनुभव नहीं है.

रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे कहा था कि हमें रक्षा सामग्री का आयात कम करना चाहिए और रक्षा सामग्री भारत में ही बनानी चाहिए. इस पर अमल करते हुए आज हम 48 से 68% जो आयात होता था उसे मात्र 35% पर आ गए हैं. हमने कई देशों से कहा है कि वह आकर भारत की भूमि पर हथियार बनाएं और दुनिया भर में बेचें. मेक इन इंडिया और मेड फॉरवर्ड का फॉर्मूला हमने दिया है. उन्होंने अपने उद्बोधन के दौरान देश में सांप्रदायिक माहौल खराब करने वाली ताकतों पर निशाना साधते हुए कहा कि वीर दुर्गादास की शरण में जब औरंगजेब के बेटे अकबर ने अपनी बेटी और बेटे को छोड़ दिया था तब उन्होंने उनको उनके धर्म के साथ की शिक्षा दी थी.

यह देश सांप्रदायिक सौहार्द वाला देश है लेकिन कुछ लोग आपस में सांप्रदायिक वैमनस्य पैदा करने का काम करते हैं. उन्होंने कहा उदयपुर में जो हुआ वह बहुत दुखद है. समारोह में मंच पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत, पाली सांसद पीपी चौधरी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय प्रचारक निंबाराम समेत अनेक जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

Tags: Jodhpur News, Rajasthan news, Rajnath Singh

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर