लाइव टीवी

महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर धौलपुर जेल से समय से पहले रिहा हुए 7 बंदी
Dholpur News in Hindi

Rakesh Singhal | News18 Rajasthan
Updated: June 6, 2019, 4:14 PM IST

महात्मा गांधी की जयंती पर धौलपुर जेल से समय से पहले 11 बंदियों की रिहाई हो रही है. संगीन अपराधों में जेल में बंद इन कैदियों में से सात को बुधवार को रिहा किया गया.

  • Share this:
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर धौलपुर जेल से समय से पहले 11 बंदियों को रिहा किया गया. संगीन अपराधों में जेल में बंद कैदियों ने कहा कि अब वे समाज की मुख्यधारा से जुड़ कर काम करेंगे. इसी क्रम में बुधवार को जेल प्रशासन ने सात कैदियों को रिहा किया है. तीन कैदियों ने जुर्माना नहीं भरा है, जिसके चलते उनकी रिहाई नहीं हो सकी. जुर्माना भरने पर और तीन कैदियों को जेल प्रशासन रिहा कर देगा.

पूरे प्रदेश 79 बंदी हो रहे रिहा 

जेल अधीक्षक रामअवतार शर्मा ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर राजस्थान सरकार ने प्रदेश की विभिन्न जेलों में बंद 79 बंदियों को समय से पूर्व रिहा करने के आदेश दिए हैं. धौलपुर जेल में ऐसे 11 कैदी बंद थे. जिनमें एक कैदी को सजा पूरी होने पर पूर्व में रिहा कर दिया गया. वहीं मौजूदा समय में बंद कैदी जगदीश, लक्ष्मण, उत्तम, रामदेव, परमाल, महावीर और रामेश्वर को बुधवार को आज 5 जून को महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प माला अर्पित करा कर रिहा कर दिया गया.

जुर्माना भरने पर होंगे दो और रिहा

वही कैदी नीरज, वीरेंद्र को जुर्माना भरने पर रिहा किया जाएगा. इसके अलावा कैदी मदनलाल को सजा पूरी हो जाने पर पूर्व में ही रिहा कर दिया गया है. जेल से छूटे कैदियों ने बताया कि अब वह सामाजिक की मुख्यधारा से जुड़ कर काम करेंगे. अपराध की दुनिया को तौबा करेंगे और युवा एवं नौजवानों को अपराध नहीं करने के लिए प्रेरित करेंगे. जेल से रिहा होने के बाद सभी कैदी काफी खुश दिखाई दिए. कैदियों ने जेल प्रशासन की भी तारीफ करते हुये कहा कि जेल के अंदर सभी सुविधाएं दी गई थी. प्रेम और भाईचारे का संदेश दिया गया है. अब हम परिवार से जाकर मिलेंगे और सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे.


ये भी पढ़ें-
VIDEO: महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर बीजेपी की विधानसभा क्षेत्रों में पदयात्रा शुरू
महात्‍मा गांधी जयंती: गांधीजी ‘राष्ट्रपिता’ कब, कैसे बने!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 6, 2019, 4:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर