धौलपुर : ACB ने रिश्वत लेते ASI को रंगे हाथों गिरफ्तार किया

धौलपुर जिले के सैपऊ थाने में एसीबी (ACB) टीम ने एक रिश्वतखोर एएसआई (ASI) को रंगे हाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार किया.

Rakesh Singhal | News18 Rajasthan
Updated: August 29, 2019, 5:39 PM IST
धौलपुर : ACB ने रिश्वत लेते ASI को रंगे हाथों गिरफ्तार किया
ACB ने सैपऊ थाने के ASI बाबूलाल को 1500 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.
Rakesh Singhal
Rakesh Singhal | News18 Rajasthan
Updated: August 29, 2019, 5:39 PM IST
धौलपुर जिले के सैपऊ थाने में एसीबी (ACB) टीम ने एक रिश्वतखोर एएसआई (ASI) को रंगे हाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार किया. फरियादी मुकेश लोधा ने शिकायत की थी कि सैपऊ थाने में तैनात एएसआई बाबूलाल उससे एक मामले में राजीनामा करवाने के एवज में रिश्वत (Bribe) के रूप में 2000 रुपये की मांग कर रहा है. शिकायत मिलने के बाद एसीबी की टीम ने उसका सत्यापन कराया. शिकायत सही पाए जाने के बाद एसीबी टीम ने जाल बिछाकर एएसआई बाबूलाल को रिश्वत (ASI Arrested) लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. एसीबी टीम शाखा भरतपुर के एडिशनल एसपी केके शर्मा के नेतृत्व में इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया.



भरतपुर में एसीबी शाखा के एएसपी केके शर्मा ने कहा कि मुकेश लोधा ने 27 अगस्त को एक शिकायत दर्ज कराई कि उसके छोटे भाई सुभाष के खिलाफ लेनदेन के किसी मामले में कोई इस्तगासा दर्ज हुआ था, जिसकी जांच सैपऊ थाने का एएसआई बाबूलाल कर रहा है. शिकायत के अनुसार एएसआई ने फरियादी के भाई सुभाष को 25 अगस्त को थाने में बुलाकर उससे मारपीट की थी. एएसआई ने सुभाष को धमकी भी दी कि उसकी जिंदगी बर्बाद कर देगा और उसे जेल में डाल देगा. यही नहीं एएसआई बाबूलाल ने संबंधित प्रकरण में से सुभाष का नाम निकालने के एवज में 2000 रुपए की रिश्वत की मांग भी की. बाबूलाल ने कहा कि यदि उसे पैसे मिल गए तो वह सुभाष के खिलाफ दर्ज रिपोर्ट से उसका नाम निकालकर राजीनामा भी करवा देगा.

एंटी करप्शन ब्यूरो के एएसपी केके शर्मा ने कहा कि एएसआई बाबूलाल द्वारा रिश्वत की मांग का सत्यापन कराया गया. सत्यापन में सब कुछ सही पाए जाने के बाद ट्रैप की कार्रवाई की गई जिसमें बाबूलाल रंगेहाथों धरा गया. एसीबी ने 1500 रुपए नकद के साथ बाबूलाल को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें - निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस को सताया धारा 370 का डर!

ये भी पढ़ें - नागौर में जायरीनों से भरी बस खाई में गिरी, 1 महिला की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 1:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...