अवैध खनन के विरुद्ध कार्रवाई, तीन ट्रैक्टर-टाॅली सहित कंप्रेशर मशीन जब्त

पुलिस प्रशासन व खनिज विभाग के अधिकारियो को देख अवैध खनन करने वाले मौके से भाग गए. अधिकारियों ने अवैध खनन में प्रयुक्त वाहनों को जब्त कर खनिज विभाग के अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया.


Updated: April 17, 2018, 9:17 PM IST
अवैध खनन के विरुद्ध कार्रवाई, तीन ट्रैक्टर-टाॅली सहित कंप्रेशर मशीन जब्त
अवैध खनन में प्रयुक्त ट्रैक्टर को पुलिस ने जब्त किया है. photo-news18rajasthan

Updated: April 17, 2018, 9:17 PM IST
धौलपुर जिले के सरमथुरा उपखंण्ड के कछपुरा में मंगलवार को प्रशासन व खनिज विभाग ने पुलिस के सहयोग से अवैध खनन के खिलाफ कार करते हुए तीन ट्रैक्टर,दो ट्राॅली, एक कंप्रेशर व हाइड्रा मशीन को जब्त किया है. कार्रवाई के दौरान प्रशासन को अवैध खनन में प्रयुक्त होने वाले संसाधन मिले हैं. जो पत्थर तोड़ने से लेकर भरने तक में उपयोग में लाए जाते हैं.

खनिज विभाग के फोरमेन वीरेंद्र कुमार ने बताया कि सूचना पर राजस्व गांव कछपुरा पहुंचे तो वहां अवैध खनन का काम किया जा रहा था. पुलिस प्रशासन व खनिज विभाग के अधिकारियो को देख अवैध खनन करने वाले मौके से भाग गए. अधिकारियों ने अवैध खनन में प्रयुक्त  वाहनों को जब्त कर खनिज विभाग के अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया.

इन वाहनों में ट्रैक्टर ट्राॅली में अवैध तरीके से खनिज को भरकर परिवहन किया जा रहा था. वहीं ट्रैक्टर कंप्रेशर की सहायता से पत्थर को तोडने व हाइड्रा के मार्फत खनिज को वाहनो में लोडिंग किया जा रहा था. खनिज विभाग के अधिकारियों ने वाहनो को पुलिस थाना में सुपुर्द कर दिया है.

(राकेश सिंघल की रिपोर्ट)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर