लाइव टीवी

कांग्रेस विधायक मलिंगा पर फर्जीवाड़े से 10वीं पास करने का आरोप, FIR दर्ज कराने के आदेश
Dholpur News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 17, 2019, 12:47 AM IST
कांग्रेस विधायक मलिंगा पर फर्जीवाड़े से 10वीं पास करने का आरोप, FIR दर्ज कराने के आदेश
धौलपुर जिले की बाड़ी विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा. (फोटो-एफबी से साभार)

धौलपुर जिले की बाड़ी विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा पर फर्जी मार्कशीट जमा कराकर दसवीं परीक्षा पास करने का आरोप लगा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2019, 12:47 AM IST
  • Share this:
राजस्थान के धौलपुर जिले की बाड़ी विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा पर फर्जी मार्कशीट जमा कराकर दसवीं परीक्षा पास करने का आरोप लगा है. मलिंगा पर आरोप लगा है कि उन्होंने कक्षा नौ की फर्जी मार्कशीट के आधार पर आगरा के मोतीकटरा डीएवी इंटर कॉलेज से 10वीं परीक्षा पास की है. इस फर्जीवाड़े के खुलासे के बाद आगरा जिला विद्यालय निरीक्षक रवींद्र सिंह ने गिर्राज सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- पूर्व CM वसुंधरा की 'आंखों ही आंखों में बात' सोशल मीडिया पर हुई वायरल

जानकारी के अनुसार धौलपुर के पार्वती सदन जीटी रोड निवासी जसवंत सिंह गुर्जर ने इस साल इस फर्जीवाड़े की शिकायत की थी. 2 जनवरी, 2019 को जिला विद्यालय निरीक्षक के यहां की गई इस शिकायत के बाद गिर्राज सिंह मलिंगा के प्रमाणपत्रों की जांच की गई. जांच में पाया गया कि गिर्राज सिंह पुत्र छोटेलाल ने दसवीं की परीक्षा वर्ष 2016 में (रोल नंबर - 4001843) डीएवी इंटर कॉलेज, मोतीकटरा से कक्षा नौ के फर्जी प्रमाणपत्र लगाकर उत्तीर्ण की है.

ये भी पढ़ें- गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, 27 साल बाद बढ़ाया वेतनमान

उधर, कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने इस घटनाक्रम से अनभिज्ञता जाहिर की है. उन्होंने बताया है कि ऐसा कोई मामला उनकी जानकारी में नहीं आया है. कुछ सामने आएगा, तब बता पाएंगे. जो भी मामला है सामने आने पर उचित कदम उठाएंगे.

ये भी पढ़ें- 'राजकुमारी' की लव स्टोरी का 21 साल बाद अंत! दीया और नरेंद्र के तलाक को कोर्ट की मंजूरी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2019, 2:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर