धौलपुर से रवाना हुई 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान की जागरुकता रैली
Dholpur News in Hindi

धौलपुर से रवाना हुई 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान की जागरुकता रैली
धौलपुर से रवाना होती जागरुकता रैली: फोटो: ईटीवी

धौलपुर से सोमवार को चंबल रॉयल बाइकर्स ग्रुप की की ओर से 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान के लिए जन जागरूकता रैली रवाना की गई. रैली धौलपुर से नेपाल तक इस अभियान को संबल प्रदान करेगी.

  • Share this:
'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान की जागरुकता को लेकर धौलपुर में सोमवार को चंबल रॉयल क्लब की बाइक रैली को रवाना किया गया. रैली को राजस्थान क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव रोटेरियन सुमेंद्र तिवारी ने राष्ट्रध्वज सौंपकर नेपाल रवाना किया. 8 दिन तक चलने वाली इस रैली के दौरान रास्ते में पड़ने वाले विभिन्न विद्यालयों में विद्यार्थियों को अभियान के बारे में जागरूक किया जाएगा.

सोमेंद्र तिवारी ने बताया कि राष्ट्रीय अभियान 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' को लेकर धौलपुर के चंबल रॉयल बाइकर्स ग्रुप की जन जागरूकता रैली धौलपुर से नेपाल तक इस अभियान को संबल प्रदान करेगी. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान में धौलपुर देश का सिरमौर होगा और नेतृत्व करेगा.

रोटरी क्लब के अध्यक्ष अभिनव बैरी ने कहा कि सामाजिक सरोकारों के तहत धौलपुर के युवाओं द्वारा यह बाइक रैली निकाली जा रही है. रैली अभियान के इस संदेश को जन जन तक पहुंचाएगी कि बेटा और बेटी एक समान है. बेटियां भी वे सभी कार्य कर सकती हैं जो एक बेटा कर सकता है. रैली का नेतृत्व कर रहे एडवोकेट मोहन वर्मा ने कहा कि इस बाइक रैली के माध्यम से हम धौलपुर से नेपाल तक अभियान के बारे में लोगों को जानकारी देंगें. आने वाले समय में इस राष्ट्रीय अभियान में धौलपुर का भी प्रतिनिधित्व हो इस बात को लेकर बाइक रैली निकाली जा रही है.



उन्होंने बताया कि 8 दिन के इस ट‌्यूर में रास्ते में पड़ने वाले विभिन्न विद्यालयों में जाकर वहां के बच्चों को इस अभियान के बारे में जानकारी दी जाएगी. इस अवसर पर रोटरी क्लब की ओर से रैली में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों का माला पहनाकर स्वागत किया गया.
रिपोर्ट : राकेश सिंघल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज