लाइव टीवी

इस एक ऐप से दूर होंगी बिजली संबंधी सारी समस्याएं, जानिए कैसे करेगा काम..

ETV Rajasthan
Updated: February 17, 2018, 5:31 PM IST
इस एक ऐप से दूर होंगी बिजली संबंधी सारी समस्याएं, जानिए कैसे करेगा काम..
बिजली मित्र एप का शुभारंभ

बाड़ी में बनने वाली डेस्क पर बाड़ी और बसेड़ी के उपभोक्ता इस सेवा का लाभ ले सकेंगे. आशीवाल ने बताया कि स्थापित होने वाली डेस्क पर बिजली संबंधी सभी तरह की बिजली बिल, मीटर संबंधी, बिजली सप्लाई, ट्रांसफार्मर, आवेदन के बाद नए कनेक्शन में हो रही देरी सहित हर तरह की शिकायत दर्ज करवाया जा सकता है.

  • Share this:
धौलपुर में विद्युत निगम की ओर से आज बिजली मित्र एप का शुभारम्भ किया गया. इस ऐप के जरिए हैल्प डेस्क पर विद्युत उपभोक्ताओं की शिकायतों का निस्तारण जल्द होने में मदद मिलेगी. इस बिजली मित्र ऐप के इस्तेमाल से जिले के बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों की सुनवाई पर जल्द सुनवाई की जा सकेगी.

जयपुर डिस्कॉम के अधिशाषी अभियंता युवराज आशीवाल ने बताया कि इस ऐप के अलावा हेल्प डेस्क बनाने के लिए भी कार्य शुरू करा दिया गया है. तकनीकी काम पूरा होते ही ये डेस्क कार्य करना शुरू कर देंगी. उन्होंने बताया कि धौलपुर कार्यालय में स्थापित होने वाली डेस्क पर धौलपुर शहर और ग्रामीण तथा राजाखेड़ा के बिजली उपभोक्ता अपनी शिकायत दर्ज करवा सकेंगे.

वहीं बाड़ी में बनने वाली डेस्क पर बाड़ी और बसेड़ी के उपभोक्ता इस सेवा का लाभ ले सकेंगे. आशीवाल ने बताया कि स्थापित होने वाली डेस्क पर बिजली संबंधी सभी तरह की बिजली बिल, मीटर संबंधी, बिजली सप्लाई, ट्रांसफार्मर, आवेदन के बाद नए कनेक्शन में हो रही देरी सहित हर तरह की शिकायत दर्ज करवाया जा सकता है.

उन्होंने बताया कि डेस्क पर होने वाले कार्य की पूरी मॉनिटरिंग भी की जाएगी ताकि किसी भी बिजली उपभोक्ता की शिकायत का जल्द निवारण किया जा सके. इसके अलावा इस डेस्क पर एक टोल फ्री नंबर भी रहेगा जो 24 घंटे चालू रहेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2018, 5:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर