धौलपुर: RPF के शिंकजे में दलाल, फर्जी ID से बनाए 10.57 लाख रुपए के ई-टिकट
Dholpur News in Hindi

धौलपुर: RPF के शिंकजे में दलाल, फर्जी ID से बनाए 10.57 लाख रुपए के ई-टिकट
धौलपुर में आरपीएफ पुलिस ने एक दलाल को गिरफ्तार कर बरामद किए 1125 ई टिकट

धौलपुर में रेलवे पुलिस (railway police) ने मनियां कस्बे के मांगरोल रोड पर दलाल को दबोचकर फर्जी यूजर आईडी (Fake user id) से बनाई गई करीब 10 लाख 57 हजार रुपए की 1125 ई टिकटों को बरामद किया है.

  • Share this:
धौलपुर. राजस्थान के धौलपुर (Dholpur) में रेलवे जंक्शन (Railway junction) की आरपीएफ (Railway Protection Force) ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए हुए रेलवे ई टिकट (Railway e-ticket) के गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया है. रेलवे पुलिस ने मनियां कस्बे के मांगरोल रोड पर दलाल को दबोचकर फर्जी यूजर आईडी (Fake user id) से बनाई गई करीब 10 लाख 57 हजार रुपए की 1125 ई टिकटों को बरामद किया है. वहीं पुलिस ने आरोपी दलाल के कब्जे से टिकट बनाने के उपकरण भी जब्त किए हैं.

फर्जी आईडी यूजर से ई टिकट बनाने का आरोपी और जब्त सामान

आरपीएफ थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि मनिया कस्बे के मांगरोल मार्ग पर रेलवे ई टिकिट के अवैध कारोबार की सूचना लगातार रेलवे पुलिस को मिल रही थी. रेलवे पुलिस ने जाल बिछाकर फर्जी ग्राहक भेजकर मामले का सत्यापन कराया, जिसके बाद पुलिस ने गठित करते हुए आरोपी 30 बर्षीय जगदीश प्रसाद को गिरफ्तार (arrest) कर लिया. रेलवे थाना प्रभारी विनोद ने बताया कि दलाल के कब्जे से रेलवे पुलिस ने 10 लाख 57 हजार के ई टिकट बरामद किए हैं. वहीं मौके से पुरानी यात्रा के 35 ई टिकट बरामद किए गए हैं, जिनकी कीमत 34471 रूपए है.



आरोपी फर्जी यूजर आईडी से बनाता था ई टिकट (सांकेतिक तस्वीर
आरोपी फर्जी यूजर आईडी से बनाता था ई टिकट (सांकेतिक तस्वीर)

आरोपी दलाल से पूछताछ में जुटी पुलिस

वहीं पुरानी यात्रा का आईआरसीटीसी से विवरण लेने पर 1125 ई टिकटों पर करीब 10 लाख 57 हजार का अवैध कारोबार पाया गया है. रेलवे पुलिस ने आरोपी दलाल के कब्जे से ई टिकिट बनाने के उपकरण समेत दो मोबाइल फोन सहित 2200 नगद बरामद किए हैं. रेलवे पुलिस ने आरोपी दलाल को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. रेलवे पुलिस ने बताया गैंग में अन्य सदस्य भी शामिल हो सकते है, जिसका खुलासा आरोपी से पूछताछ के दौरान हो सकता है. आरोपी के खिलाफ रेलवे एक्ट में कार्रवाई कर भरतपुर रेलवे मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़े- कोटा: घर में रखे लोहे के बक्से में निकला 6 फीट सांप, लोगों मे दहशत का माहौल

यह भी पढ़ें- जोधपुर: राष्ट्रपति दौरे के दौरान पुलिस व कार चालक में लाइव मारपीट, वीडियो वायरल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज