लाइव टीवी

ओलावृष्टि और बारिश से फसल बर्बाद, किसानों के सामने खड़ा हुआ संकट

ETV Rajasthan
Updated: February 12, 2018, 6:47 PM IST
ओलावृष्टि और बारिश से फसल बर्बाद, किसानों के सामने खड़ा हुआ संकट
ओलावृष्टि से फसल हुई खराब

धौलपुर जिले में रविवार को सर्द हवाओं के साथ रुक-रुककर हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों के सामने फसल की खराबी का संकट पैदा हो गया. बारिश के कारण सरसों, गेंहू और मटर की फसल खेतों में पसर गई हैं.

  • Share this:
धौलपुर में जारी बेमौसम बरसात ने किसानों की समस्याएं बढ़ा दी हैं. रविवार को हुई ओलावृष्टि और बारिश से किसानों की मेहनत की फसल उठने पहले ही खेत में दम तोड़ती दिख रही है. ओलावृष्टि से सरसों और गेंहूं की फसल खराब होने से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें साफ देखी जा सकती हैं.

धौलपुर जिले में रविवार को सर्द हवाओं के साथ रुक-रुककर हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों के सामने फसल की खराबी का संकट पैदा हो गया. बारिश के कारण सरसों, गेंहू और मटर की फसल खेतों में पसर गई हैं.

किसानों की पकी पकाई फसल खेतों में उठने का इंतजार कर रही थी कि बारिश और ओलावृष्टि ने उसे बर्बाद कर दिया. कृषि विशेषज्ञों का कहना है कि बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि इस समय फसल के लिए बेहद नुकसानदेह है.

उनका कहना है कि गेहूं खी फसल को मार्च-अप्रैल तक कटकर बाजारों मे आना था. वहीं इस समय रुक-रुककर हो रही बारिश ने किसानों की पूरे साल की मेहनत को खराब कर दिया है. सैंपऊ, सरमथुरा, कंचनपुर, अफजलपुर, जपावली, ध्वजपुरा और बसई नवाब में ओलावृष्टि से खेतो में खड़ी फसल खराब हो गई.

(रिपोर्ट - राकेश सिंघल)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2018, 6:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर