धौलपुर: गुटखा दुकान बंद कराने गई पुलिस टीम पर हमला, एक पुलिसकर्मी जख्मी

चंडीगढ़ पुलिस के जवान ने तोड़ा लॉकडाउन नियम.

Police Under Attack In Rajasthan: धौलपुर से पहले टोंक में कर्फ्यू का पालन कराने गई पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया था.

  • Share this:
धौलपुर. राजस्‍थान में एक बार फिर से राजस्‍थान पुलिस भीड़ के हमले का शिकार हुई है. धौलपुर जिले में लाॅकडाउन के दौरान गुटखा की दुकान (Gutkha shop) को बंद कराने गई पुलिस और प्रशासन की टीम पर हमला कर दिया गया. जानकारी के मुताबिक, मामला बाड़ी उपखंड का है. कहा जा रहा है कि गुटखा व्यापारी की दुकान पर बैठे आधा दर्जन लोगों ने पुलिस-प्रशासन की टीम पर हमला किया है. इस हमले में एक पुलिसकर्मी चोटिल हुआ है. वहीं, अन्य पुलिसकर्मी जैसे-तैसे जान बचाकर मौके से भाग गए.

सूत्रों के अनुसार, जानकारी मिलने के बाद पुलिस की दूसरी टीम भी मौके पर पहुंच गई. फिलहाल आसपास के क्षेत्र में आरोपियों की तलाश की जा रही है, लेकिन कोई सुराग नहीं लग सका है. बाद में सूचना मिली कि आरोपी अस्पताल में मेडिकल कराकर पुलिस पर ही कार्रवाई करने के मूड में है. इस पर अस्पताल के गेट पर मौजूद तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. वहीं, अन्य की तलाश की जा रही है.

टोंक में पुलिस पर हुआ था हमला
बता दें कि टोंक शहर में कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण को रोकने के लिए लागू कर्फ्यू का पालन करा रहे एक पुलिस दल पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया था. इस हमले में 3 पुलिस वाले घायल हो गए. उपमुख्यमंत्री और टोंक से विधायक सचिन पायलट ने घटना की निंदा करते हुए कहा है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. टोंक के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा ने बताया कि घटना में घायल हुए तीन पुलिस कर्मियों कांस्टेबल राजेन्द्र, रामराज और भागचंद को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया और हमले के मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बीजेपी ने आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है.

कर्फ्यू का पालन सुनिश्चित कराने गश्त कर रही थी पुलिस
घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के कसाई मोहल्ले में उस समय घटित हुई जब कुछ लोगों ने सादी वर्दी में आए तीन पुलिसकर्मियों की स्थानीय व्यक्ति राशिद के साथ कथित हाथापाई का विरोध किया. पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि पुलिसकर्मियों पर हमले की घटना को गंभीरता से लिया गया है और टोंक के पुलिस अधीक्षक को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- 

MP के क्वारंटाइन सेंटर से भागे COVID-19 पॉजिटिव समेत 4 लोग ट्रक में मिले

कोरोना को लेकर दायर याचिका पर हाईकोर्ट ने तत्काल सुनवाई से किया इनकार

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.