अपना शहर चुनें

States

VIDEO: प्राइमरी स्कूल के पोषाहार में मिली मरी छिपकली, 100 बच्चे पहुंचे अस्पताल

जमालपुर के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में पोषाहार के खाने में आलू की सब्जी बनी थी. खाने के दौरान एक छात्रा को सब्जी में मरी हुई छिपकली दिखाई थी. इस समय तक स्कूल के अधिकांश बच्चे खाना खा चुके थे, लेकिन सब्जी में छिपकली को देखकर एक के बाद एक बच्चे बीमार पड़ते गये.

  • Share this:
धौलपुर जिले के कौलारी थाना इलाके के जमालपुर गांव में प्राथमिक स्कूल में बच्चों के लिए बने पोषाहार को खाने से 100 बच्चों के बीमार होने का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार बच्चों के लिए बने पोषाहार में मरी हुई छिपकली मिली थी. बच्चों के लिए बनी आलू की सब्जी में मरी हुई छिपकली देखने से एक के बाद एक करीब 100 बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी. स्कूल प्रशासन ने शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों को मामले की सूचना दी, जिसके बाद बच्चों को चार एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया.

जानकारी के अनुसार जमालपुर के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में पोषाहार के खाने में आलू की सब्जी बनी थी. खाने के दौरान एक छात्रा को सब्जी में मरी हुई छिपकली दिखाई थी. इस समय तक स्कूल के अधिकांश बच्चे खाना खा चुके थे, लेकिन सब्जी में छिपकली को देखने के बाद बच्चों में उल्टी और दस्त शुरू हो गए और एक के बाद एक बच्चे बीमार पड़ते गये.

बच्चों को बीमार होते देख स्कूल प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए और उन्होंने इसकी जानकारी शिक्षा विभाग के आलाधिकारियों को दी. सूचना के बात ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. वीरेंद्र भास्कर मेडिकल टीम के साथ स्कूल पहुंचे और चार एंबुलेंस बुलाकर बच्चों को जिला अस्पताल भिजवाया, जहां बच्चों का इलाज चल रहा है. प्रशासन ने सब्जी का नमूना ले लिया है.



घटना के बाद ग्रामीणों में स्कूल प्रशासन के खिलाफ आक्रोश है. ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल प्रशासन की लापरवाही के कारण खाने में छिपकली गिरी, अगर पोषाहार प्रभारी गंभीर होते तो यह घटना नहीं होती. स्कूल में कुल 121 बच्चों का नामांकन है, जिसमें से करीब 115 बच्चों ने खाना खाया था.
(धौलपुर से राकेश सिंघल की रिपोर्ट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज