लाइव टीवी

फरार चिटफंड कंपनी का डायरेक्टर गिरफ्तार, 20 लाख की ठगी मामले में तलाश रही थी पुलिस
Dholpur News in Hindi

Rakesh Singhal | News18 Rajasthan
Updated: February 26, 2020, 3:21 PM IST
फरार चिटफंड कंपनी का डायरेक्टर गिरफ्तार, 20 लाख की ठगी मामले में तलाश रही थी पुलिस
पुलिस ने ठगी के आरोपी को ग्वालियर से गिरफ्तार किया.

पुलिस ने छह साल से फरार (Absconding) चल रहे पीतांबरा कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड चिटफंड कंपनी (Chit fund Company) के डायरेक्टर को मध्यप्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) शहर से गिरफ्तार कर लिया. पकड़ा गया कंपनी का डायरेक्टर सत्येंद्र सिंह धौलपुर (Dholpur) में लोगों का धन दोगुना करने का लालच देकर करीब 20 लाख रुपये ठग (Fraud) कर फरार हो गया था.

  • Share this:
धौलपुर. पुलिस की डिस्ट्रिक स्पेशल टीम ने छह साल से फरार (Absconding) चल रहे पीतांबरा कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड चिटफंड कंपनी (Chit fund Company) के डायरेक्टर को मध्यप्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) शहर से गिरफ्तार कर लिया. पकड़ा गया कंपनी का डायरेक्टर सत्येंद्र सिंह
धौलपुर (Dholpur) में लोगों का धन दोगुना करने का लालच देकर करीब 20 लाख रुपये ठग (Fraud) कर फरार हो गया था. आरोपी के खिलाफ धौलपुर कोर्ट (Court) में चेक बाउंस के तीन मामले थे. कोर्ट में दर्ज मामलों पर मजिस्ट्रेट ने संज्ञान लेते हुए आरोपी की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किए थे.

ब्याज पर धन दोगुना करने का लालच देकर की थी ठगी

पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि पीतांबरा कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर सत्येंद्र सिंह सिकरवार के विरुद्ध न्यायालय में चेक बाउंस के तीन प्रकरण दर्ज हुए थे. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट धौलपुर ने कोर्ट में दर्ज मामलों पर संज्ञान लेते हुए आरोपी की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किए थे. एसपी ने बताया कि आरोपी ने ब्याज पर धन दोगुना करने का लालच देकर लोगों को ठगी का शिकार बनाया था. आरोपी चिटफंडी ने तीन मामलों में करीब 20 लाख के चेक जारी किए थे, लेकिन बैंक खाते में पर्याप्त राशि नहीं होने के कारण आरोपी द्वारा दिए गए चेक बाउंस हो गए. इसे लेकर पीड़ितों ने कोर्ट में मुकदमा दर्ज किया था. इसके बाद आरोपी चिटफंडी के खिलाफ धारा 138 में मुकदमा दर्ज कर कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिए.



पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि पीतांबरा कंट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर सत्येंद्र सिंह सिकरवार के विरुद्ध तीन स्थायी वारंट थे.




मुखबिर की सूचना पर हुई गिरफ्तारी

मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद से ही पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए उसे जगह-जगह तलाश रही थी. आरोपी चिटफंडी 6 साल से पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा था. धौलपुर पुलिस ने आरोपी को मुखबिर की सूचना पर ग्वालियर शहर से दबोच लिया. आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें - बूंदी में बस मेज नदी में गिरी, अब तक 3 बच्चों समेत 24 लोगों की मौत

ये भी पढ़ें - आतंक का पर्याय बन रहे केशव गुर्जर गैंग के 2 सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 3:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading