लाइव टीवी

धौलपुर में जन्मदिन के हवन के दौरान विस्फोट, एक ही परिवार के नौ लोग झुलसे

News18 Rajasthan
Updated: November 2, 2018, 4:17 PM IST
धौलपुर में जन्मदिन के हवन के दौरान विस्फोट, एक ही परिवार के नौ लोग झुलसे
विस्फोट के बाद बिखरी पड़ी पूजा की सामग्री। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

धौलपुर में बच्चे के जन्मदिन की पूजा में हवन के दौरान विस्फोट होने से एक ही परिवार के नौ लोग गंभीर रूप से झुलस गए. घायलों में पांच पुरुष, एक महिला और तीन बच्चे शामिल हैं.

  • Share this:
धौलपुर में बच्चे के जन्मदिन की पूजा में हवन के दौरान विस्फोट होने से एक ही परिवार के नौ लोग गंभीर रूप से झुलस गए. घायलों में पांच पुरुष, एक महिला और तीन बच्चे शामिल हैं. सभी घायलों को जिला अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया है. तीनों बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है.

जानकारी के अनुसार हादसा धौलपुर के बाड़ी रोड स्थित झोर वाली माता मंदिर के पास पीतांबरा कॉलोनी में हुआ. वहां मनियां पुलिस थाने में तैनात हैड कांस्टेबल अशोक कुमार अपने घर पर आठ वर्षीय बेटे आशु के जन्मदिन पर सत्यनारायण भगवान की कथा करा रहे थे. पूजा पाठ के बाद हवन किया जा रहा था. इसमें परिवार के सभी सदस्य शामिल थे. हवन की पूर्ण आहूति के समय पंडित ने परिजनों को गंगाजल लाने के लिए. इस पर परिवार का एक सदस्य भूल से गंगाजल की जगह विस्फोटक केमिकल से भरी प्लास्टिक की कैन उठा लाया. पंडित ने जैसे ही कैन में से निकालकर केमिकल को आग पर डाला तो वहां जबरदस्त विस्फोट हो गया और हवन कुंड से आग के शोले उड़ने लगे.

इससे हवन कर रहे अशोक कुमार समेत सुरेश कुमार, प्रमोद शास्त्री, भगवान देई, रामहेत, अनुष्का और परिवार के बच्चे आशु, गोपाल व कंजू बुरी तरह से झुलस गए. सभी घायलों को तत्काल जिला अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया. वहां तीनों बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

(रिपोर्ट: राकेश सिंघल)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2018, 4:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर