फर्जी कर्नल के साथ तीन गिरफ्तार, सेना में भर्ती कराने के नाम पर करते थे ठगी

Rakesh Singhal | News18 Rajasthan
Updated: September 7, 2019, 7:35 PM IST
फर्जी कर्नल के साथ तीन गिरफ्तार, सेना में भर्ती कराने के नाम पर करते थे ठगी
धौलपुर- पुलिस की गिरफ्त में फर्जी कर्नल और उसके सहयोगी

धौलपुर के नादनपुर थाने पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नाकेबंदी के दौरान सेना की वर्दी में ठगी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
धौलपुर. जिले की नादनपुर थाने पुलिस ने मुखबिर (Informer) की सूचना पर नाकेबंदी के दौरान सेना की वर्दी में ठगी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. नादनपुर थाना प्रभारी लाखन सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि सेना के कर्नल (Colonel) की वर्दी में तीन लोग होंडा कार में सवार होकर नादनपुर से बसेड़ी की ओर आ रहे हैं. इस पर एएसआई छिद्दा सिंह के नेतृत्व में जोरिया तिराहे पर नाकाबंदी (Blockade) की गई. इसी दौरान सामने से आती हुई कार को पुलिस ने रुकने का इशारा किया. पुलिस को देखते ही कार चालक नाकाबंदी को तोड़ते हुए भाग निकला.

पुलिस ने कार का पीछा करते हुए उसे बाबरीपुरा गांव के पास पकड़ लिया. कार में कर्नल की वर्दी पहने तीन लोग सवार थे. पूछताछ (Interrogation) में आरोपियों ने अपना नाम संतोष शर्मा निवासी फतेहाबाद, संजय निवासी फतेहाबाद और कल्याण निवासी निगोरा आगरा बताया. लाखन सिंह ने कहा कि पूछताछ में पता चला कि ये लोग गांव के लोगों को सेना में भर्ती (Recruitment in Army) कराने के नाम पर ठगी करते हैं.

फर्जी कर्नल और उसके सहयोगियों से गिरोह की जानकारी लेने में जुटी पुलिस


सेना के कई फर्जी दस्तावेज बरामद

पुलिस को इनके पास से विवेक सिंह के नाम से फर्जी (Fake) ड्राइविंग लाइसेंस, आर्मी का फर्जी पहचान पत्र, मोबाइल फोन, सिम कार्ड, सेना के फोटोग्राफ, बुकलेट और आर्मी की वर्दी मिली है. पुलिस के अनुसार आरोपी प्रभाव जमाने के लिए सेना के अधिकारियों की वर्दी में फोटोग्राफ और आई कार्ड साथ रखते थे. पुलिस ने इनकी बिना नंबर की कार को जब्त कर लिया और तीनों से पूछताछ की जा रही. पुलिस इनसे पूछताछ करते हुए ये जानने का प्रयास कर रही है कि इनके साथ और कौन लोग जुड़े हैं.

ये भी पढ़ें - BCCI ने दी आरसीए के संविधान को मंजूरी, 5 साल बाद हटाया RCA से प्रतिबंध!

ये भी पढ़ें - बहरोड़ थाने पर हमला- पपला से बरामद राशि किसकी है, 'वसूली' की या 'सुपारी' की

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 7:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...