लाइव टीवी

राजाखेड़ा के दंगल में पुरुष ही नहीं महिला पहलवानों ने भी दिखाया दमखम

ETV Rajasthan
Updated: March 6, 2018, 8:13 PM IST
राजाखेड़ा के दंगल में पुरुष ही नहीं महिला पहलवानों ने भी दिखाया दमखम
demo pic(twitter)

धौलपुर के राजाखेड़ा में आयोजित कुश्ती दंगल में महिला व पुरुष पहलवानों ने अपना दमखम दिखाया. कुश्ती का मुख्य मुकाबला बराबरी पर रहा. दर्शकों ने भी दंगल का जमकर लुत्फ उठाया.

  • Share this:
धौलपुर जिले की राजाखेड़ा नगरपालिका की ओर से मंगलवार को आयोजित अखिल भारतीय विशाल कुश्ती दंगल में दूर-दूर से आए करीब सौ से अधिक महिला व पुरुष पहलवानों ने जोर अजमाइश की. पहलवानों ने एक से एक बढ़कर दांव पेच आजमाए. दंगल को देखने के लिए कस्बे और आसपास से बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचे थे.

दंगल में मुख्य मुकाबला हरियाणा के प्रवेन्द्र सोना पहलवान और आगरा के रवि सिकरवार पहलवान के बीच हुआ. आखिरी कुश्ती का यह मुकाबला बराबरी पर रहा. वहीं दंगल में महिला पहलवानों में सीमा हाथरस ने रामा मथुरा, कामिनी आगरा ने सलोनी को, सोनिया ने रूबी को और नीलम ने पूनम को हराया.

प्रारंभ में पुलिस उपाधीक्षक बच्चन सिंह मीणा, अधिशाषी अधिकारी आशीष और पूर्व चेयरमैन अजब सिंह ने भूमि पूजन कर दंगल की शुरुआत की. दंगल के कार्यक्रम को सं‍बोधित करते हुए पुलिस उपाधीक्षक बच्चन सिंह मीणा ने कहा कि कुश्ती भारत का प्राचीन खेल है इसे संरक्षित रखा जाना चाहिए.

दंगल में दमखम दिखाते पहलवान।

फोटो: ईटीवी


आखिरी कुश्ती का मुकाबला बराबरी पर रहने के कारण दोनों पहलवानों को बराबर पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. दंगल में एक हजार से शुरू हुई आखिरी कुश्ती 51 हजार रुपए तक पहुंच गई. दंगल के दौरान दर्शकों ने पहलवानों का उत्साहवर्धन करते हुए कुश्ती मुकाबलों का जमकर लुत्फ उठाया.

रिपोर्ट: राकेश सिंघल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 6, 2018, 8:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर