लाइव टीवी

धौलपुर में भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र में लगी आग, जल गए कंप्यूटर समेत सभी उपकरण

Rakesh Singhal | News18 Rajasthan
Updated: November 29, 2019, 4:19 PM IST
धौलपुर में भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र में लगी आग, जल गए कंप्यूटर समेत सभी उपकरण
ग्राम पंचायत सचिव सुमन बाई ने बताया कि जरूरी रिकॉर्ड बच गए हैं.

धौलपुर जिले (Dholpur Districk) के बाड़ी सदर थाना इलाके में स्थित भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र (Bharat Nirman Rajiv Gandhi Seva Kendra) में शुक्रवार की सुबह आग (Fire) लग गई. आग में कंप्यूटर समेत सभी उपकरण जल गए. करीब 20 लाख रुपए का नुकसान हुआ है.

  • Share this:
धौलपुर. जिले के बाड़ी सदर थाना इलाके के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र (Bharat Nirman Rajiv Gandhi Seva Kendra) में शुक्रवार की सुबह आग (Fire) लग गई. बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट के कारण लगी इस आग में कार्यालय में लगे कम्प्यूटर (computer),  ई-मित्र के उपकरण समेत अधिकतर रिकार्ड जलकर राख हो गए. करीब 20 लाख रुपए का नुकसान बताया जा रहा है. ग्राम पंचायत सचिव सुमन बाई ने बताया कि हाई वोल्टेज (High voltage) आने के कारण आग लगी. कुछ रिकॉर्ड जरूर जले हैं लेकिन महत्वपूर्ण रिकॉर्ड (Records) जलने से बच गए हैं.

ग्रामीणों ने दी सूचना, दमकल कर्मियों ने पाया काबू 

कार्यालय से धुआं निकलता देख ग्रामीणों ने आग लगने की सूचना केंद्र के कर्मचारियों को दी. कर्मचारियों ने मौके पर दमकल गाड़ी बुलाकर आग पर काबू पाया.  ग्राम पंचायत सचिव सुमन बाई ने बताया कि खानपुर मीणा ग्राम पंचायत के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पर सुबह विद्युत शार्ट सर्किट से आग लगने की सूचना पाकर जब वह मौके पर पहुंचीं तो तो कार्यालय के अंदर से धुआं निकल रहा था. इसकी सूचना स्थानीय नगरपालिका को दी गई. नगपालिका के कर्मचारियों ने दमकल गाड़ी की मदद से करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. फिलहाल बाड़ी उपखण्ड प्रशासन ने हल्का पटवारी एवं गिरदावर को भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें- लूट के विरोध में बहरोड़ में व्यापारियों ने किया बाजार बंद, धरने पर बैठे

मांगें नहीं मानी गई तो 2 दिसंबर से हड़ताल करेंगे रेजिडेंट डॉक्टर्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 4:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर