लाइव टीवी

दिवाली की तैयारी को लेकर मिट्टी खोदने गयी थीं 5 बच्चियां, खदान धसने से दो की हुई मौत

Rakesh Singhal | News18 Rajasthan
Updated: October 23, 2019, 3:36 PM IST
दिवाली की तैयारी को लेकर मिट्टी खोदने गयी थीं 5 बच्चियां, खदान धसने से दो की हुई मौत
धौलपुर में खदान की मिट्टी के नीचे दबी 5 बच्चियां, दो की मौत (सांकेतिक तस्वीर)

धौलपुर जिले में खदान से मिट्टी ढहने की वजह से उसमें 5 बच्चियां दब गयीं. हादसे में दो बच्चियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन बच्चियां बुरी तरह से घायल हो गयीं

  • Share this:
धौलपुर. राजस्थान के धौलपुर (Dholpur) जिले में खदान (mine) से मिट्टी ढहने की वजह से उसमें 5 बच्चियां दब गयीं. हादसे में दो बच्चियों की मौके पर ही मौत (dead) हो गई, जबकि तीन बच्चियां बुरी तरह से घायल हो गयीं. ग्रामीणों ने निजी स्तर पर रेस्क्यू (rescue) चलाकर बच्चियों को मिट्टी की खदान से बाहर निकाल लिया, जिनमें दो बच्चियों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं तीन बच्चियां घायल हो गईं. हादसे की सूचना पाकर सरमथुरा थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुंची .पुलिस ने दो मृतक बच्चियों के शव कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाए. वहीं घायल बच्चियों को स्थानीय सीएचसी पर भर्ती कराया, जहां बच्चियों की नाजुक हालत होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

बच्चियों के खदान में दबने से इलाके में मचा हड़कंप 

घटना जिले के सरमथुरा थाना इलाके के गांव खुर्दिया की है. जानकारी के मुताबिक गांव की 5 बच्चियां दीवाली के त्यौहार की तैयारी को लेकर खदान से मिटटी खोदने गई थी. बच्चियां खदान के नीचे से खुर्पी से खुदाई करने लगी. खुदाई करते समय मिटटी की विशाल ढाय बच्चियों के ऊपर भरभराकर गिर गई, जिसके नीचे पांचों बच्चियां दब गई. हादसे से मौके पर हड़कंप मच गया और देखते ही देखते लोगों की घटना स्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई.

हादसे के बाद परिवार में हुआ मातम का माहौल
हादसे के बाद परिवार में हुआ मातम का माहौल


त्यौहार की खुशियां मातम में बदली

लोगों ने निजी स्तर पर रेस्क्यू चलाकर सभी बच्चियों को खदान के नीचे से निकाल लिया, जिसमे 10 वर्षीय अंजली और 12 वर्षीय रचना की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं हादसे में 3 बच्चियां गंभीर रूप से घायल हो गई. हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों मृतक बच्चियों के शवों को लेकर मोर्चरी में रखवाया. साथ ही हादसे में घायल 3 बच्चियों को अस्पताल में भर्ती कराया. सभी बच्चियां एक ही परिवार की बताई जा रही हैं. दोनों बच्चियों की मौत से परिवार में त्यौहार की खुशियां पल भर में मातम में बदल गई. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- युवकों के दो गुटों में झगड़े के दौरान चली गोली 10 साल की बच्ची को लगी, हालत नाजुक
Loading...

यह भी पढ़ें- चित्तौड़गढ़: बारूद के ढेर पर शहर, बिना लाइसेंस के व्यापारियों ने खोल दी पटाखे की कई दुकान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 3:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...