लाइव टीवी

कागजों में बनी पानी की टंकी और ट्यूबवेल, सरपंच ने उठा लिया पैसा!

ETV Rajasthan
Updated: February 16, 2018, 5:41 PM IST
कागजों में बनी पानी की टंकी और ट्यूबवेल, सरपंच ने उठा लिया पैसा!
धाैलपुर में एक पंचायत इलाके में विकास कार्य हुए ही नहीं और सरकारी खजाने से पैसा उठा लिया गया, सरपंच और ग्राम सचिव पर गबन का आरोप.

पंचायत इलाके में विकास कार्य हुए ही नहीं और सरकारी खजाने से पैसा उठा लिया गया, सरपंच और ग्राम सचिव पर गबन का आरोप.

  • Share this:
धौलपुर जिले की ग्राम पंचायत झिरी के ग्रामीणों ने शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट पहुंच कर कलेक्टर शुचि त्यागी से सरपंच द्वारा पंचायत में कराए गए निर्माण कार्यों की जांच कराने को लेकर शिकायती पत्र सौंपा है. शिकायती पत्र में ग्रामीणों ने बताया हैं कि ग्राम पंचायत में सरपंच और ग्राम सचिव द्वारा सरकारी पैसे का दुरुपयोग किया जा रहा हैं.

शिकायती पत्र में ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत के गांव भगतपुरा, हल्लूपुरा और जारौली में पानी की टंकी नहीं बनी और न ही वोर(ट्यूबवेल) हुआ, लेकिन पैसा उठा लिया गया है. जरोला गांव में भी कोई भी विकास कार्य नहीं हुए, साथ ही शंकरपुर में बिजली नहीं लगी लेकिन सरकारी खजाने से पैसा उठा लिया गया है.

शिकायती पत्र में बताया कि पंचायत में विकास कार्य कागजों में ही हुए और पैसा भी उठा लिया गया. लेकिन धरातल पर एक भी विकास कार्य देखने को नहीं मिलेंगे. ग्राम पंचायत में निर्माण कार्यो का पैसा उठा लिया गया हैं और निर्माण कार्य कराए नहीं हैं.

ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच और ग्राम सचिव दोनों मिल कर सरकारी खजाने को चुना लगा रहे हैं. जिसको लेकर कई बार मुख्यमंत्री से लेकर पंचायतीराज विभाग में शिकायत की गई. लेकिन अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई और न ही जांच कराई गई.

इसके चलते ग्रामीणों में रोष व्याप्त हैं. ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर से सरपंच और ग्राम सचिव द्वारा पंचायत में कराए गए निर्माण कार्यो की जांच करा कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की हैं. (रिपोर्ट-राकेश सिंघल)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 16, 2018, 5:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर