Home /News /rajasthan /

बड़े भाई ने दूसरी शादी के लिए आटा-साटा में 49 साल के शख्स से करा दी नाबालिग बहन की शादी, FIR

बड़े भाई ने दूसरी शादी के लिए आटा-साटा में 49 साल के शख्स से करा दी नाबालिग बहन की शादी, FIR

Rajasthan Marital Rape News: राजस्थान के धौलपुर की मेरिटल रेप की शिकार लड़की ने बाल कल्याण समिति को अपनी दर्दभरी कहानी सुनाई.

Rajasthan Marital Rape News: राजस्थान के धौलपुर की मेरिटल रेप की शिकार लड़की ने बाल कल्याण समिति को अपनी दर्दभरी कहानी सुनाई.

Rajasthan Crime Update: राजस्थान के धौलपुर में 16 साल की लड़की के साथ मैरिटल रेप हुआ. उसके साथ पति जानवरों जैसा सुलूक करता था. नाबालिग लड़की अब बाल कल्याण समिति के पास है. दरअसल, लड़की के भाई ने अपनी दूसरी शादी के लिए लड़की का आटा-साटा कुप्रथा में सौदा किया. उसने अपनी 16 साल की सगी बहन की शादी 33 साल बड़े शख्स के साथ करा दी. नाबालिग लड़की ने इसका विरोध किया. उसने घरवालों को बताया कि ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करते हैं. इस पर दूसरे नंबर के भाई ने बहन को धमकाकर चुप रहने के लिए कहा. उसके बाद ससुरालवाले उसे तरह-तरह से प्रताड़ित करने लगे. लड़की ने ये बात अपने सबसे छोटे भाई को बताई. हैदराबाद में मजदूरी कर रहा भाई उसे ले आया और बाल कल्याण समिति को इसकी सूचना दी.

अधिक पढ़ें ...

हरवीर शर्मा.

धौलपुर. राजस्थान के धौलपुर में 16 साल की लड़की के साथ मैरिटल रेप का मामला सामने आया है. एक भाई ने अपनी सगी 16 साल की बहन की 33 साल बड़े शख्स के साथ सौदा कर दिया. भाई को दूसरी शादी करनी थी. इस शादी के लिए उसने आटा-साटा कुप्रथा का सहारा लिया. अब लड़की का अधेड़ और अवैध पति उसके साथ जानवरों जैसा सुलूक करता है.

जानकारी के मुताबिक, नाबालिग का पति भीख मांगकर शराब का जुगाड़ करता है और लड़की को बेरहमी से पीटकर रेप करता है. इसके बाद नाबालिग ने अपने सबसे छोटे भाई को फोन पर दर्दभरी कहानी सुनाई. छोटा भाई हैदराबाद से आकर उसे अपने साथ ले आया. भाई वहां मजदूरी करता है. अब ये मामला बाल कल्याण समिति के पास है.

घरवालों ने नहीं समझा लड़की का दर्द

धौलपुर बाल कल्याण समिति के सदस्य गिरीश गुर्जर भी इस मामले को देख रहे हैं. उन्होंने बताया कि नाबालिग लड़की राजस्थान के बसेड़ी के एक गांव में रहती है. उसके तीन भाई हैं. बड़ा भाई पूरे परिवार से अलग रहता है. लड़की का दूसरा भाई मुंबई में ऑटो रिक्शा ड्राइवर है और तीसर भाई हैदराबाद में है. वह मजदूरी कर पेट पालता है. गुर्जर के मुताबिक, लड़की के बड़े भाई को दूसरी शादी करनी थी. इसके लिए उसने अपने साढू के बड़े भाई से लड़की का आटा-साटा सौदा किया. नाबालिग लड़की ने इसका विरोध किया. उसने घरवालों को बताया कि ससुराल वाले उसके साथ मार-पीट करते हैं. इस पर दूसरे नंबर के भाई ने बहन को धमकाकर चुप रहने के लिए कहा.

अचानक घर आई लड़की की बारात

जानकारी के मुताबिक, लड़की की शादी इस साल 15 मार्च को हुई थी. दरअसल, इस शादी से ठीक पहले उसके बड़े भाई की शादी हो रही थी. उस दिन सुबह बड़ा भाई बारात लेकर गया और रात को वापस लौटा. उसी बारात के साथ एक और बारात घर आई. तब लड़की को पता चला कि उसकी भाई ने शादी आटा-साटा कुप्रथा के तहत की है और अब उसे ससुराल जाना है. लड़की ने बाल कल्याण समिति को बताया कि जब उसने इस शादी से इनकार किया तो भाई ने उसे बहुत पीटा. पिता ने जब उसका बीच-बचाव किया तो भाई ने उन्हें भी धमकी दी. लड़की ने उस जगह से भागने की भी कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुई.

Tags: Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर