तीजा के जुलूस में अखाड़ेबाजों ने किए हैरतअंगेज प्रदर्शन, दूर-दूर से भाग लेने पहुंचे लोग

धौलपुर जिले में रियासत कालीन परम्परा के तहत गुरुवार देर रात तीजा निकाला गया. तीजा के जुलूस में अखाड़ेबाजों ने हैरतअंगेज प्रदर्शन किए. इसमें भाग लेने दूर-दूर से लोग पहुंचे थे.

Rakesh Singhal | News18 Rajasthan
Updated: September 13, 2019, 3:06 PM IST
तीजा के जुलूस में अखाड़ेबाजों ने किए हैरतअंगेज प्रदर्शन, दूर-दूर से भाग लेने पहुंचे लोग
हैरत अंगेज करतब दिखाते विभिन्न अखाड़ों के लोग
Rakesh Singhal
Rakesh Singhal | News18 Rajasthan
Updated: September 13, 2019, 3:06 PM IST
धौलपुर. पैगम्बर हज़रत मोहम्मद के नवासे हज़रत इमाम हुसैन और उनके योद्धाओं की शहादत की याद मे मनाए जाने वाले मोहर्रम के बाद गुरुवार देर रात धौलपुर जिले में रियासत कालीन परम्परा के तहत तीजा निकाला गया. तीजे को देखने के लिए उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के हजारों लोग धौलपुर पहुंचे. तीजे के जूलूस मे अलम, बुराक सहित करीब दस दर्जन से अधिक ताजियों के साथ बाहर से आए जाने माने 20 अखाड़ों ने अपने हैरत अंगेज प्रदर्शन किए. पूरे इलाके में मशहूर इस तीजे का जुलूस अखाड़ों के साथ देर रात को निकाला गया.

रियासतकाल में मुन्नू खां के पूर्वजों की शुरू की गई परम्परा को आज भी निभा रहे हैं परिजन

धौलपुर जिले में मशहूर तीजे की शुरुआत रियासतकाल में मुन्नू खां ठेकेदार के पूर्वजों ने की थी, जिनकी मौत के बाद आज भी उनके परिजन मुंबई से आकर इस तीजे को निकालते है और तैयारियों को लेकर सारी जिम्मेदारी उठाते हैं.

उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से हजारों लोग पहुंचे तीजा का जुलूस देखने


रात भर निकला तीजा शहर के मुख्य मार्गों से होता हुआ अलसुबह कर्बला पहुंचा, जहां ताजियों को दफ़न किया गया. शहर में निकाले गए इस तीजे में अन्य जिलों से आए अखाड़ेबाजों ने हैरत अंगेज प्रदर्शन कर लोगों को दांतों तले अंगुलियां दबाने को मजबूर कर दिया. तीजे को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए थे.



ये भी पढ़ें- कलेक्टर के सामने आत्मदाह का प्रयास, सुरक्षा कर्मियों ने महिला को बचाया
Loading...

बहरोड़ लॉकअप ब्रेक कांड: पुलिसकर्मियों से पूछताछ शुरू, गिरफ्तारी की तलवार लटकी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 1:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...