होम /न्यूज /राजस्थान /Cricket Match: IPL की तर्ज पर DPL, फाइनल में 22 प्लेयरों के बीच इस महिला क्रिकेटर ने कर दिया कमाल

Cricket Match: IPL की तर्ज पर DPL, फाइनल में 22 प्लेयरों के बीच इस महिला क्रिकेटर ने कर दिया कमाल

Dhaulpur News : अनोखा क्रिकेट मैच! टूर्नामेंट आयोजित कराने वाली कमेटी ने विजेता टीम को ट्रॉफी व 1 लाख रुपये का नगद पुरस ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट – दयाशंकर शर्मा

धौलपुर. आपने पुरुष क्रिकेट टीमों के बीच मुकाबले भी देखे होंगे और महिला क्रिकेट टीमों के मैच भी, लेकिन क्या ऐसा मैच देखा है, जिसमें 22 खिलाड़ियों के बीच क्रिकेट मैदान में एक महिला खिलाड़ी खेलती हुई नजर आए? महिला और पुरुषों में भेदभाव को खत्म करती यह तस्वीर है धौलपुर जिले की. आईपीएल की तर्ज पर हो रहे धौलपुर प्रीमियर लीग में कुछ ऐसा नजारा देखने को मिला जिसके बारे में लोग बात करते नजर आए. डीपीएल में 21 पुरुष खिलाड़ियों के साथ एक महिला क्रिकेट खिलाड़ी ने जिस तरह अपनी टीम के लिए अहम योगदान दिया, वह चर्चाओं में आ गई.

शहर की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी मनीषा कुंतल की उम्र करीब 22 वर्ष है. डीपीएल के दौरान मनीषा की बोली करीब ढाई लाख प्वाइंटों की लगी. यह बोली स्पाइसी ट्रीट स्ट्राइकर्स टीम ने लगाई. धौलपुर प्रीमियर लीग में फाइनल मैच अजू क्रिकेट क्लब व स्ट्राइकर्स के बीच खेला गया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्ट्राइकर्स टीम के शुरुआती 2 ओवर में 3 विकेट गिर जाने के बाद टीम के कैप्टन ने विकेट रोकने के लिए मनीषा को भेजा. मनीषा ने अपने साथी खिलाड़ी पचोरी के साथ मिलकर 11 ओवर तक टीम को संभाले रखा. विकेट रोकने के साथ-साथ अच्छे खासे रन भी बनाए. इस पारी का नतीजा यह निकला कि फाइनल मैच में अजू क्लब को 17 रन से हराकर स्ट्राइकर्स चैंपियन बनी.

पहले भी कई मैच खेल चुकी मनीषा

स्थानीय लोगों ने बताया मनीषा राजस्थान की सीनियर महिला टीम में 2021-22 में क्रिकेट खेल चुकी हैं. मनीषा ने उदयपुर मेवाड़ में एक क्रिकेट टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. वह स्पिन बॉलर व अच्छी बल्लेबाज हैं. डीपीएल फाइनल मैच के दौरान पूरे मैदान में चारों तरफ मनीषा की ही चर्चाएं होती रहीं. दर्शकों का कहना था हमने ऐसा मैच पहली बार देखा, जिसमें पुरुष खिलाड़ियों के बीच एक महिला खिलाड़ी न सिर्फ खेली बल्कि खेलप्रेमियों के दिल भी उसने जीते.

Tags: Cricket news, Dholpur news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें