लाइव टीवी

हत्या के दो आरोपियों को आजीवन कारावास

ETV Rajasthan
Updated: March 7, 2018, 6:54 PM IST
हत्या के दो आरोपियों को आजीवन कारावास
Photo:etv/news18

साल 2014 में मुकेश उर्फ कल्ला की सुरेश और मुकेश ने घर से बुलाकर पत्थरों से पीट पीटकर हत्या कर दी थी. मामले में कल्ला के भाई ने दोनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था.

  • Share this:
हत्या के एक मामले में बुधवार को धौलपुर जिला एवं सत्र न्यायाधीश चंद्रप्रकाश श्रीमाली ने दो आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. साथ ही 20 20 हजार रुपए के अर्थदंड से भी दण्डित किया है. साल 2014 में मुकेश उर्फ कल्ला की सुरेश और मुकेश ने घर से बुलाकर पत्थरों से पीट पीटकर हत्या कर दी थी. मामले में कल्ला के भाई ने दोनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था.

मामले में दोनों ही आरोपियों को हत्या का दोषी मानते हुए जिला एवं सत्र न्यायाधीश चंद्रप्रकाश श्रीमाली ने आईपीसी की धारा 302 सहपाठी धारा 34 के तहत आजीवन कारावास की सजा सुनाई साथ ही 20-20 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है. कोर्ट ने कहा है कि अर्थदंड जमा ना करने की सूरत में दोनों आरोपियों को दो दो वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा.

लोक अभियोजक भगवान सिंह नारौलिया ने बताया कि राकेश पुत्र प्रीतम सिंह कोली निवासी भामतीपुरा ने 27 जुलाई 2014 को पुलिस थाना कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज कराई थी कि उसके भाई मुकेश उर्फ कल्ला को सोनू उर्फ सुरेश पुत्र भूरी सिंह और मुकेश पुत्र रामेश्वर निवासी गण भामतीपुरा ने घर से बुला कर ले गए और भामतीपुरा स्थित मोदी बाग में रंजिशवंश मुकेश उर्फ कल्ला को पत्थरों से पीट पीटकर हत्या कर दी थी.

(राकेश सिंघल की रिपोर्ट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 7, 2018, 6:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर