Weather Alert: अब धौलपुर में भी टूटा गर्मी का रिकॉर्ड, तापमान पहुंचा 50 डिग्री

प्रदेश में पड़ रही रिकॉर्ड तोड़ गर्मी ने रविवार को भी एक और नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है. धौलपुर में रविवार को तापमापी पारा 50 डिग्री को छू गया.

News18 Rajasthan
Updated: June 9, 2019, 6:45 PM IST
Weather Alert: अब धौलपुर में भी टूटा गर्मी का रिकॉर्ड, तापमान पहुंचा 50 डिग्री
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: June 9, 2019, 6:45 PM IST
प्रदेश में पड़ रही रिकॉर्ड तोड़ गर्मी ने रविवार को भी एक और नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है. धौलपुर में रविवार को तापमापी पारा 50 डिग्री को छू गया. धौलपुर लगातार चार दिन से देश का सबसे गर्म शहर बना हुआ है. रविवार को पांचवां दिन है. भीषण गर्मी के कारण शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. नगर परिषद ने आमजन को गर्मी से राहत दिलाने के लिए मुख्य सड़कों पर पानी का छिड़काव कराया, लेकिन पानी का छिड़काव कोई राहत नहीं दे पाया है.

Weather Alert: चूरु ने तोड़े गर्मी के सभी रिकॉर्ड, पारा पहुंचा @50.8 डिग्री सेल्सियस

देश में सबसे गर्म शहर बना हुआ है धौलपुर
लगातार चार दिन से भट्टी की तरह तप रहे धौलपुर में रविवार को दोपहर में तापमान रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया. सिंचाई विभाग के अनुसार, यहां दोपहर में तीन बजे तापमानी पारा 50 डिग्री को छू गया. धौलपुर में यह अब तक का सबसे ज्यादा रिकॉर्ड किया गया तापमान है. यहां पूर्व में तापमान कई बार 49 डिग्री तक पहुंचा हुआ है. गत चार दिन से देश में सबसे ज्यादा तापमान धौलपुर में दर्ज किया जा रहा है.

gruesome Heat in Rajasthan, राजस्थान में भीषण गर्मी
धौलपुर में रविवार को मुख्य सड़कों पर पानी छिड़का गया। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।


राजस्थान में भीषण गर्मी, श्रीगंगानगर में टूटा 75 साल का रिकॉर्ड

गर्मी में झुलस रहा है राजस्थान
Loading...

वहीं श्रीगंगानगर में रविवार को दोपहर में 2.30 बजे तापमान 48 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. श्रीगंगानगर में दोपहर 12 बजे ही पारा पहुंचा 44.8 डिग्री सेल्सियस पर आ गया था. कोटा में रविवार का दिन सीजन का सबसे गर्म दिन रहा. यहां भी 2.30 बजे पारा 48 डिग्री जा पहुंचा. इनके अलावा चूरू, बीकानेर व पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बाड़मेर और जैसलमेर भी भट्टी की तरह तप रहे हैं. प्रदेश में इस बार गर्मी से अब तक करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Weather Alert: एक ही दिन में नौ लोगों की मौत, भरतपुर में दिल दहला देने वाली घटना

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2019, 5:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...