विधानसभा चुनाव: धौलपुर से सटी MP-UP की सीमाएं सील, चप्पे-चप्पे पर जवानों की नजर

विधानसभा चुनाव में अवैध रूप से आने-जाने वाली शराब, रुपये और हथियारों को देखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट है. पुलिस के साथ आबकारी विभाग भी जिले की मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सीमाओं से गुजरने वाले सभी वाहनों की सघन जांच कर रहा है.

Rakesh Singhal | News18 Rajasthan
Updated: December 7, 2018, 7:22 AM IST
विधानसभा चुनाव: धौलपुर से सटी MP-UP की सीमाएं सील, चप्पे-चप्पे पर जवानों की नजर
सीमा पर चौकसी करते जवान
Rakesh Singhal
Rakesh Singhal | News18 Rajasthan
Updated: December 7, 2018, 7:22 AM IST
राजस्थान में आज विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. इस लिहाज से पुलिस और प्रशासन पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था कायम रखने के लिए प्रतिबद्ध है. धौलपुर जिले में होने वाले मतदान को लेकर निर्वाचन विभाग ने जिले की मध्य प्रदेश व उत्तर प्रदेश की सीमाओं को सील कर दिया है. जिले में पड़ने वाली मध्य प्रदेश के मुरैना जिले की सीमा चंबल, समौना, उत्तर प्रदेश के आगरा जिले की बरैठा बसईनवाब और श्रीनगर की सीमाओं पर अर्धसैनिक बलों के साथ पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया है.

विधानसभा चुनाव में अवैध रूप से आने-जाने वाली शराब, रुपये और हथियारों को देखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट है. पुलिस के साथ आबकारी विभाग भी जिले की मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सीमाओं से गुजरने वाले सभी वाहनों की सघन जांच कर रहा है. इन सीमाओं से निकलने वाले लोगों के परिचय पत्र भी अर्ध सैनिक बले और पुलिसकर्मी जांच रहे हैं.

जिले की धौलपुर, बाड़ी, राजाखेड़ा और बसेड़ी विधानसभा क्षेत्र के 932 मतदान केंद्रों पर जिले के 7 लाख 95 हजार 977 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. मतदान को देखते हुए आठ-आठ घंटे की ड्यूटी तीन शिफ्टों में पुलिस और सैनिक सभी सीमाओं पर निगरानी करेंगे. आपको बता दें कि सात दिसंबर की शाम तक इन सीमाओं को सील किया गया है.

धौलपुर जिला निर्वाचन आयोग के अधिकारी एनएम पहाड़िया ने बताया कि एमपी और यूपी के आलाधिकारियों द्वारा सीमाओं को सील कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश की तीन किलोमीटर की सीमा तक सूखा दिवस घोषित किया गया है. सीमाओं को सील कर हमारी पुलिस फोर्स द्वारा सभी बॉर्डर की निगरानी रखी जा रही है और जिले के अधिकारी भी रात्रि गश्त कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-  Election Blog: तेलंगाना में मतदान की शुरुआत, शाम 5 बजे तक डाले जाएंगे वोट

यह भी पढ़ें-  प्रदेश की सर्वाधिक हाईप्रोफाइल इस सीट पर टिकी हैं प्रदेशभर की निगाहें

यह भी पढ़ें-  5 बार सांसद, 4 बार विधायक और 2 बार CM बन चुकी हैं वसुंधरा राजे, पढ़ें- पूरी प्रोफाइल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->