नाबालिग के नहाने का वीडियो वायरल करने की धमकी देकर युवक करता था रेप, हुआ गिरफ्तार

धौलपुर जिले की सदर थाना पुलिस ने एक नाबालिग के नहाने का वीडियो वायरल करने की धमकी देकर दो साल तक दुष्कर्म करने के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है.

Rakesh Singhal | News18 Rajasthan
Updated: August 8, 2019, 11:08 AM IST
नाबालिग के नहाने का वीडियो वायरल करने की धमकी देकर युवक करता था रेप, हुआ गिरफ्तार
रेप का आरोपी पुलिस की हिरासत में
Rakesh Singhal
Rakesh Singhal | News18 Rajasthan
Updated: August 8, 2019, 11:08 AM IST
धौलपुर जिले की सदर थाना पुलिस ने नाबालिग के नहाने के फोटो खींचकर उसे वायरल करने की धमकी देकर उसके साथ दुष्कर्म करने के आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है. आरोपी युवक ने नाबालिग के साथ अपनी फोटो खींचकर लड़की के मंगेतर से शेयर की थी. जिसकी वजह से उसका रिश्ता टूट गया. पीड़िता के पिता ने नामजद आरोपी के खिलाफ सैपऊ थाने में मामला दर्ज कराया था. पुलिस ने बुधवार को आरोपी को कोर्ट के समक्ष पेश कर रिमांड पर लिया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर


मामले के जांच अधिकारी एवं सदर थाना के एसएचओ बाबूलाल गुर्जर ने बताया कि सैपऊ थाना इलाके के एक गांव की निवासी 19 वर्षीय युवती ने गांव के ही एक युवक के खिलाफ 2 वर्ष पहले घर के अंदर नहाने का फोटो खींच लिया था. वह उसे वायरल करने की धमकी देकर दुष्कर्म करने और इस दौरान खींचे गए फोटो को मंगेतर को दिखाकर कर सगाई तोड़वाने का मामला दर्ज कराया है.

सैपऊ थाने में युवती कराया था दुष्कर्म का मामला दर्ज

सैपऊ पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (ग) 376, 506 व 66 (3) सहित आईटी एक्ट 5 (6),6 पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर जांच सदर थाना प्रभारी को सौंपी थी. पुलिस ने आरोपी लवकुश को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से पुलिस ने उसे रिमांड पर लिया है. मामले के अनुसार, 25 जनवरी 2017 को आरोपी लवकुश पीड़िता के ताऊ के लड़के के साथ टोल पर नौकरी करता था. जिसके चलते आरोपी युवक का पीड़िता के घर पर आना- जाना रहता था. घटना के दिन 25 जनवरी 2017 को पीड़िता अपने घर के खुले बाथरूम में नहा रही थी. इसी दौरान आरोपी ने मोबाइल से उसका फोटो खींच लिया और दो-तीन दिन बाद आरोपी ने फोटो पीड़िता को दिखाया. फोटो देखकर पीड़िता डर गई और उसके बाद 19 फरवरी 2017 को आरोपी युवक ने पीड़िता को डरा धमका कर दुष्कर्म किया. 21 मार्च और 15 अप्रैल को पुन: आरोपी ने दुष्कर्म किया और धमकी दी कि यदि घर वालों से कहा तो तेरी जिंदगी बर्बाद कर दूंगा. आरोपी ने फोटो वायरल करने की भी धमकी दी. बदनामी और इज्जत जाने के डर से पीड़िता ने घरवालों से कुछ नहीं कहा. इसी बीच आरोपी ने जबरदस्ती अपने साथ आपत्तिजनक स्थिति में पीड़िता के फोटो खींच लिए.

होने वाले पति को भेज दिए थे अपने साथ के आपत्तिजनक फोटो

पुलिस ने बताया कि 29 जुलाई 2019 को उसके पिता और परिवारीजन उसकी सगाई मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में करके आए थे. आरोपी युवक ने जिस युवक से उसकी सगाई हुई उसे अपने साथ खींचे गए फोटो दिखाकर एक दिन पूर्व ही उसकी सगाई तुड़वा दी. सगाई टूटने से पीड़िता गहरे सदमे में चली गई. घटना से सहमी पीड़िता ने घटना से पिता को अवगत कराया. पीड़िता के पिता ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. घटना दो वर्ष पुरानी है और तब पीड़िता नाबालिग थी. लिहाजा पुलिस ने पोक्सो एक्ट में मामला पंजीबद्ध किया था. पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.
Loading...

ये भी पढ़ें- छात्रसंघ चुनावों की रणभेरी बजी, 27 अगस्त को होगा मतदान
MLA ने DTO को कहा ध्यान रखना मेरे छह डंपर चलते हैं !

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 10:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...