लाइव टीवी

धौलपुर में रेपिस्ट शिक्षक को उम्रकैद की सजा, नाबालिग के गर्भवती होने पर खुला था राज

Rakesh Singhal | News18 Rajasthan
Updated: October 24, 2019, 9:58 PM IST
धौलपुर में रेपिस्ट शिक्षक को उम्रकैद की सजा, नाबालिग के गर्भवती होने पर खुला था राज
परीक्षित ने अपने ऊपर आरोपों को नकार दिया था . इस पर आरोपी और नाबालिग के बच्चे के डीएनए का मिलान कराया गया. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

धौलपुर (Dholpur) की पोक्सो कोर्ट (POCSO court) ने नाबालिग लड़की (Minor girl) के साथ रेप (Rape) करने वाले रेपिस्ट (Rapist) सरकारी शिक्षक (Government teacher) को उम्रकैद की सजा (life imprisonment) सुनाई है. रेप की बाद जब नालाबिग गर्भवती (Pregnant) हो गई तब वारदात का पता चला था.

  • Share this:
धौलपुर. पोक्सो कोर्ट (POCSO court) ने नाबालिग लड़की (Minor girl) के साथ रेप (Rape) करने वाले रेपिस्ट (Rapist) सरकारी शिक्षक (Government teacher) को उम्रकैद की सजा (life imprisonment) सुनाई है. रेप की बाद जब नालाबिग गर्भवती (Pregnant) हो गई तब वारदात का पता चला था. रेपिस्ट ने जब वारदात से इनकार किया तो कोर्ट ने आरोपी और पीड़िता के बच्चे का डीएनए टेस्ट (DNA test) भी करवाया, जिस पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई. कोर्ट ने रेपिस्ट शिक्षक पर 50,000 रुपए का जुर्माना (Penalty) भी लगाया है. रेपिस्ट को जेल भेज दिया गया है.

सरकारी शिक्षक है रेपिस्ट
पोक्सो कोर्ट के विशिष्ठ लोक अभियोजक संतोष मिश्रा ने बताया कि वारदात धौलपुर में करीब चार साल पहले 17 नवंबर 2015 को हुई थी. वहां एक नाबालिग अपने गांव जाने के लिए परिजनों के साथ बस का इंतजार कर रही थी. इसी दौरान परिवार के साथ जान पहचान रखने वाला राजकीय प्राथमिक विद्यालय रजौरा खुर्द में निुयक्त शिक्षक परीक्षित जाटव वहां आया. उसने परिजनों को भरोसा दिलाया कि वह नाबालिग को बस में बिठा देगा. परीक्षित के भरोसे में आकर परिजनों ने नाबालिग को उसके साथ बाइक पर भेज दिया.

आरोपों को नकारा तो कोर्ट ने कराया डीएनए टेस्ट

लेकिन परीक्षित नाबालिग को ओडिला रोड पर अपने रिश्तेदार के घर ले गया और वहां उसके साथ रेप किया. बाद में पीड़िता को वापस परिवाजनों के पास छोड़ गया. वारदात के कुछ माह बाद नाबालिग गर्भवती हो गई. इस पर परिजनों ने महिला थाने में परीक्षित के खिलाफ महिला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसे जेल भिजवा दिया. लेकिन बाद में वह जमानत पर रिहा हो गया. बाद में परीक्षित ने आरोपों को भी नकार दिया. इस पर आरोपी और नाबालिग के बच्चे के डीएनए का मिलान कराया गया. डीएनए रिपोर्ट का रिजल्ट पॉजिटिव आया.

कोर्ट ने आरोपी पर 50,000 रुपए का जुर्माना भी लगाया
मामले की सुनवाई के दौरान गवाहों के बयान और उपलब्ध साक्ष्यों और डीएनए रिपोर्ट के आधार पर कोर्ट ने परीक्षित को रेप का दोषी माना. कोर्ट ने इस मामले में गुरुवार को अपना फैसला सुनाया. पोक्सो कोर्ट के न्यायाधीश मुकेश त्यागी ने रेपिस्ट शिक्षक परीक्षित जाटव को उम्रकैद की सजा सुनाते हुए उस पर 50,000 रुपए का जुर्माना लगाया है. इस पर पुलिस ने परीक्षित को गिरफ्तार उसे जेल भिजवा दिया.
Loading...

अलवर: नाबालिग बेटी से रेप करने वाले सौतेले पिता को 10 साल की कड़ी कैद की सजा 

Analysis: उपचुनाव के नतीजों से कांग्रेस और बीजेपी में थोड़ी खुशी-थोड़ा गम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 9:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...