लाइव टीवी

मरुधरा के सपूत: दो दिन पहले जल्दी लौटकर आने का वादा किया था भागीरथ ने

Rakesh Singhal | News18 Rajasthan
Updated: February 15, 2019, 11:57 AM IST
मरुधरा के सपूत: दो दिन पहले जल्दी लौटकर आने का वादा किया था भागीरथ ने
शहादत को सलाम- शहीद भागीरथ कंसाना।

पुलवामा हमले के बाद धौलपुर जिले के जैतपुर गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. शहीद के घर से रह-रहकर चीत्कारें उठ रही हैं. शेष गांव में किसी के मुंह से बोल नहीं फूट रहे हैं. प्रत्येक ग्रामीण की आंखें नम है तो दिल में आक्रोश भरा हुआ है.

  • Share this:
पुलवामा हमले के बाद धौलपुर जिले के जैतपुर गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. शहीद के घर से रह-रहकर चीत्कारें उठ रही हैं. शेष गांव में किसी के मुंह से बोल नहीं फूट रहे हैं. प्रत्येक ग्रामीण की आंखें नम है तो दिल में आक्रोश भरा हुआ है. ग्रामीणों को विश्वास नहीं हो रहा कि गांव को जो लाडला दो दिन पहले ही सभी आशीर्वाद लेकर देश सेवा के लिए ड्यूटी पर गया था वह अब कभी लौटकर नहीं आएगा.

शहादत को सलाम... मरुधरा के 5 सपूत शहीद, रातभर नहीं सोया पूरा गांव

जैतपुर का लाडला भागीरथ कंसाना पुलवामा में हुए आंतकवादियों के हमले में शहीद हो गया है. भागीरथ दो दिन पहले ही छुट्टियां बिताकर गांव से वापस ड्यूटी पर गया था. जाते समय अपने पिता को कहकर गया था कि "वह जल्दी ही लौटकर आएगा". लेकिन गुरुवार रात को जैसे ही बेटे के शहीद होने की सूचना मिली तो पिता सदमे में आ गए. ग्रामीणों ने बमुश्किल उन्हें संभाला.

पुलवामा हमले में राजस्थान के पांच जवान हुए शहीद, यहां देखें- पूरी लिस्ट

भागीरथ 6 वर्ष पहले ही हुआ था भर्ती
ग्रामीण कपूरचंद ने बताया कि भगीरथ 6 वर्ष पूर्व ही सीआरपीएफ में भर्ती हुआ था. चार वर्ष पूर्व उसकी शादी उत्तरप्रदेश के पिनाहट ब्लॉक के गांव मल्लपुरा निवासी रंजना देवी के साथ हुई थी. भागीरथ के तीन वर्ष का एक पुत्र और एक वर्ष की एक पुत्री है. लेकिन वो दोनों मासूम इस बात से अनजान है अब उनके पिता कभी लौटकर नहीं आएंगे. भागीरथ का छोटा भाई बलबीर उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात है. उसकी भी इच्छा फौज में भर्ती होने की थी, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया तो वह पुलिस में भर्ती होकर ही देश सेवा में लग गया.

गुर्जर आंदोलन: आठवें दिन भी रेलवे ट्रैक और राजमार्ग पर डटे हैं आंदोलनकारी, कई ट्रेनें रद्दकानून में संशोधन करके ही दे सकती है गहलोत सरकार सवर्णों को 10% आरक्षण

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2019, 11:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर