लाइव टीवी

सरपंच चुनाव: हारे प्रत्याशी ने समर्थकों के साथ ग्रामीणों के घरों में किया हमला, कलेक्टर से सख्त कार्रवाई की मांग
Dholpur News in Hindi

Rakesh Singhal | News18 Rajasthan
Updated: January 20, 2020, 5:22 PM IST
सरपंच चुनाव: हारे प्रत्याशी ने समर्थकों के साथ ग्रामीणों के घरों में किया हमला, कलेक्टर से सख्त कार्रवाई की मांग
विरोध में सैकड़ों की तादाद में लामबंद होकर ग्रामीणों ने पूर्व मंत्री बघेला के नेतृत्व में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

सरपंच चुनाव (Sarpanch election) हारे प्रत्याशी ने सैकड़ों की भीड़ को साथ लेकर ग्रामीणों के घरों में घूसकर हमला कर दिया. आरोपियों ने बाईक सहित घरेलू सामान की जमकर तोड़फोड़ की. आरोपी पूर्व राज्य मंत्री जगमोहन बघेला (Jagmohan Baghela) के घर से करीब चार लाख की नकदी के साथ आभूषण लूटकर (Cash and ornaments looted) फरार हो गए.

  • Share this:
धौलपुर. जिले के मनियां थाना इलाके की ग्राम पंचायत हिनौता के गांव फूलपुर में बीती रात सरपंच चुनाव (Sarpanch election) हारे प्रत्याशी ने सैकड़ों की भीड़ को साथ लेकर ग्रामीणों के घरों में घूसकर हमला कर दिया. आरोपियों ने बाइक सहित घरेलू सामान की जमकर तोड़फोड़ की. आरोपी पूर्व राज्य मंत्री जगमोहन बघेला के घर से करीब चार लाख की नकदी के साथ आभूषण लूटकर (Cash and ornaments looted) फरार हो गए. आरोपियों द्वारा किए गए हमले में करीब एक दर्जन लोग घायल हुए हैं. इसके विरोध में आक्रोशित सैकड़ों ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर (District Collector) राकेश कुमार जायसवाल को ज्ञापन सौंपा है. ग्रामीणों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त करवाई की मांग की है.

चुनाव हारने के बाद बौखलाया प्रत्याशी

ग्रामीणों के साथ जिला कलेक्टर को ज्ञापन देने पहुंचे पूर्व मंत्री जगमोहन बघेला ने बताया कि 17 जनवरी 2020 को ग्राम पंचायत हिनौता में सरपंच पद का चुनाव सम्पन्न हुआ था. इसमें हिनौती निवासी जयवीर पोषवाल ने भी चुनाव लड़ा था. चुनाव में जयवीर फूलपुरा के उम्मीदवार से हार गया, जिससे
बौखलाहट पैदा हो गई. आरोपी जयवीर पोषवाल अपने भाई महेश पोषवाल को साथ लेकर सैकड़ों की भीड़ के साथ गांव फूलपुर में रात करीब 9 बजे धावा बोल दिया.

आरोपियों की भीड़ ने महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों से की मारपीट

पूर्व मंत्री ने कहा कि वह धौलपुर में ही थे. आरोपियों की भीड़ ने घरों में घुसकर महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों से जमकर मारपीट की. आरोपियों ने घरों में रखे सामान की भी जमकर तोड़फोड़ की. घरों में रखी बाईक को पत्थरों और डंडों से तोड़ दिया. पूर्व मंत्री बघेला ने बताया कि आरोपियों ने उनके घर को भी नहीं बख्शा हमलावर घर में रखे करीब चार लाख की नकदी लूट लिए. साथ ही सोने चांदी के आभूषण भी लूट लिए और महिलाओं व बच्चों से मारपीट की.

कलेक्टर को दिए गए ज्ञापन के माध्यम से ग्रामीणों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.
आरोपियों ने की 50 राउंड फायरिंग

आरोपियों ने गांव में करीब 50 राउंड फायरिंग की, जिससे ग्रामीणों में दहशत फ़ैल गई. इसके विरोध में सैकड़ों की तादाद में लामबंद होकर ग्रामीणों ने पूर्व मंत्री बघेला के नेतृत्व में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. कलेक्टर को दिए गए ज्ञापन के माध्यम से ग्रामीणों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें - कोहरे का कहर ! बाइक सवार को बचाते समय पलटा ट्रक, सड़क पर बिखरे टमाटर

ये भी पढ़ें - परीक्षा पे चर्चा : पीएम का संबोधन सुन आत्मविश्वास से लबरेज हुए विद्यार्थी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 5:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर