लाइव टीवी

देखें कैसे कोर्ट ने कराया धौलपुर में एसडीएम कार्यालय का सामान कुर्क

Rakesh Singhal | News18 Rajasthan
Updated: April 1, 2019, 6:52 PM IST

धौलपुर जिला एवं सत्र न्यायालय के आदेश पर एसडीएम कार्यालय का सामान सोमवार को कुर्क हो गया. यह अलग बात है कि उस सामान की सुपुर्दगी एसडीएम कार्यालय के रीडर को ही की है.

  • Share this:
कोर्ट के आदेश पर धौलपुर एसडीएम कार्यालय के सामान की ही सोमवार को कुर्की हो गई. जिला एवं सत्र न्यायालय के न्यायाधीश चंद्रप्रकाश श्रीमाली की ओर से जारी किए गए वारंट की तामील कराते हुए अमीन हेम चंद गुप्ता ने सामान को कुर्क कर लिया. सेल अमीन के साथ तामील कुनिन्दा दशरथ सिंह ने एसडीएम कार्यालय में रखी मेज, कुर्सी, कंप्यूटर, एसी और पंखे को कुर्क करते हुए उसकी सुपुर्दगी एसडीएम कार्यालय के रीडर जगदीश को की है.

न्यायालय के सेल अमीन हेम चंद गुप्ता ने बताया कि बड़ा पीर के रहने वाले चरण सिंह पुत्र रामकिशन कोली की जीटी रोड के पास स्थित 11 बिस्वा भूमि को चम्बल लिफ्ट परियोजना के तहत जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने अधिग्रहीत कर लिया गया था. परिवादी चरण सिंह ने इसका दावा किया था. इस दावे पर न्यायालय ने 30 जुलाई 2009 को परिवादी चरण सिंह को 15 लाख 38 हजार 250 रुपए देने के निर्देश दिए थे. इस निर्देश के बाद परिवादी को उसकी भूमि के बदले महज 94 हजार 167 रुपए मिले. न्यायालय के निर्देश के बाद बाकी के 14 लाख, 44 हजार और 83 रुपए परिवादी को न मिलने पर 3 नवम्बर 2018 को न्यायालय ने ब्याज सहित 26 लाख 57 हजार 113 रुपए वसूलने के लिए एसडीएम कार्यलाय के सामान की कुर्की के वारंट जारी किए थे.

न्यायालय के आदेश पर सोमवार को सेल अमीन हेम चंद गुप्ता के साथ तामील कुनिन्दा दशरथ सिंह ने एसडीएम कार्यालय में रखे सामान को कुर्क करते हुए कार्यालय के रीडर जगदीश को कुर्क किए गए सामान की सुपुर्दगी दी है.

ये भी पढ़ें-

ग्रामीणों ने किया कुर्की का विरोध, पुलिस पर लगाया चोरी का आरोप

पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घर पर चिपकाया गया इश्तेहार, कुर्की-जब्ती की प्रक्रिया शुरू

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2019, 6:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर