वसूली और बजरी पर सख्ती, दोषी मिलने पर पुलिसकर्मी निलंबित नहीं बर्खास्त किया जाएगा

प्रदेशभर में बजरी के मामले में बेजा बदनामी झेल चुकी पुलिस अब सख्त हो गई है. भरतपुर रेंज के नवनियुक्त आईजी लक्ष्मण गौड़ ने कहा है कि वसूली और बजरी मामले में दोषी मिलने पर अब निलंबित नहीं, बल्कि बर्खास्त किया जाएगा.

Rakesh Singhal | News18 Rajasthan
Updated: July 20, 2019, 10:22 AM IST
वसूली और बजरी पर सख्ती, दोषी मिलने पर पुलिसकर्मी निलंबित नहीं बर्खास्त किया जाएगा
आईजी लक्ष्मण गौड़।फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Rakesh Singhal
Rakesh Singhal | News18 Rajasthan
Updated: July 20, 2019, 10:22 AM IST
प्रदेशभर में बजरी के मामले में बेजा बदनामी झेल चुकी पुलिस अब सख्त हो गई है. भरतपुर रेंज के नवनियुक्त आईजी लक्ष्मण गौड़ ने कहा है कि पुलिसकर्मी बजरी के खेल में किसी भी रूप में शामिल नहीं होंगे. सभी को क्लियर कट मैसेज दे दिया गया है. वसूली और बजरी मामले में दोषी मिलने पर अब निलंबित नहीं, बल्कि बर्खास्त किया जाएगा.

आईजी ने ली क्राइम मिटिंग
पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार शुक्रवार शाम को धौलपुर आए आईजी लक्ष्मण गौड़ ने एसपी कार्यालय में अधिकारियों से मुलाक़ात कर क्राइम बैठक ली. बैठक में गौड़ ने कहा कि अवैध वसूली के साथ बजरी के मामले में अगर किसी भी पुलिसकर्मी की संलिप्तता मिलती है तो उसे निलंबित की जगह बर्खास्त किया जाएगा. आईजी ने सभी सीओ के साथ थाना प्रभारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आम लोगों के साथ थाने में नम्रता से व्यवहार करें. अधीनस्थ कर्मचारियों की शिकायतों को सुनकर उनकी परेशानी को दूर करें. आईजी ने नकारा पुलिसकर्मियों की सूचियों को तैयार करने के निर्देश भी दिए हैं.

रेंज में सरकार ने किए थे बड़े स्तर पर तबादले

उल्लेखनीय है कि अवैध बजरी दोहन और परिवहन में बजरी माफियाओं से मिलीभगत को लेकर भरतपुर रेंज प्रदेशभर में काफी बदनाम हो चुकी है. भरतपुर रेंज में अवैध बजरी दोहन और परिवहन में बजरी माफियाओं से पुलिस की मिलीभगत के आरोपों के चलते हाल ही में बड़े स्तर पर बड़े अधिकारियों के तबादले कर दिए गए थे. इस मसले पर विधानसभा में भी जमकर हंगामा हो चुका है. उसके बाद सरकार ने वहां लक्ष्मण गौड़ को आईजी नियुक्त किया है.

शिक्षा के क्षेत्र में घोषणाओं की भरमार, यहां देखें पूरी सूची

शिक्षा मंत्री ने विभाग के कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 20, 2019, 10:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...