लाइव टीवी

धौलपुर में ससुर ने कराई दो लाख की सुपारी देकर बहू की हत्या, चार आरोपी गिरफ्तार

Rakesh Singhal | News18 Rajasthan
Updated: April 24, 2019, 9:31 AM IST
धौलपुर में ससुर ने कराई दो लाख की सुपारी देकर बहू की हत्या, चार आरोपी गिरफ्तार
पुलिस गिरफ्त में आरोपी। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

धौलपुर पुलिस ने करीब 20 दिन पहले कुएं में मिले महिला के शव को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है. महिला की हत्या उसके ही ससुर ने संपत्ति के लालच में दो लाख रुपए की सुपारी देकर कराई थी.

  • Share this:
धौलपुर पुलिस ने करीब 20 दिन पहले कुएं में मिले महिला के शव को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है. महिला की हत्या उसके ही ससुर ने संपत्ति के लालच में दो लाख रुपए की सुपारी देकर कराई थी. पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. साजिशकर्ता ससुर अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है. पुलिस ने उसकी तलाश कर रही है.

सुर्खियां- RAS-2018 का प्री-परीक्षा परिणाम बदेलगा, राहुल का प्रदेश दौरा और पारा चढ़ा

पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय सिंह ने बताया कि गत माह 22 तारीख को बीलपुर निवासी प्रमोद लोधा ने अपनी मां सरोजदेवी के लापता होने की रिपोर्ट मनियां पुलिस थाने में दर्ज कराई थी. पुलिस ने सरोज की तलाश के भरसक प्रयास किए गए, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा. करीब तीन सप्ताह पहले 6 अप्रैल को बीलपुर के एक खेत में गहरे कुएं से एक महिला का सड़ा गला शव बरामद हुआ. 7 अप्रैल को महिला की शिनाख्त सरोजदेवी के रूप में हुई. इस पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की.

दुल्हन अपहरण केस- अपहृत दुल्हन और मुख्य आरोपी को लेकर सीकर पहुंची पुलिस

चार आरोपी गिरफ्तार, ससुर की तलाश
गहन तफ्तीश के बाद रामवीर सिंह, विजय सिंह कुशवाह, योगेंद्र और भूरा लोधा के नाम पुलिस के सामने आए. पुलिस ने मंगलवार को बरेठा मोड़ आगरा रोड से चारों को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ की तो सामने आया सरोजेदेवी की हत्या उसके ही ससुर कप्तान सिंह ने रामवीर सिंह को दो लाख रुपए की सुपारी देकर कराई थी.

अपहरण प्रकरण- दुल्हन ने जताई परिवार के पास जाने की इच्छा, पुलिस जुटी पूछताछ मेंहत्या के पीछे यह रही कहानी
कप्तान सिंह ने अपने बड़े बेटे श्याम सिंह की शादी करीब 18 साल पहले सरोज के साथ की थी. करीब 2 साल बाद श्याम सिंह की मृत्यु हो गई. उसके बाद सरोज की श्याम सिंह के छोटे भाई भूरी सिंह के साथ शादी करा दी गई. शादी के बाद सरोज और भूरी सिंह के रिश्ते अच्छे नहीं रहे. भूरी सिंह सरोज को छोड़कर बाहर चला गया. इसी दौरान सरोज ने घर में गृहक्लेश करना शुरू कर दिया. सरोज कप्तान सिंह से अपने पहले पति श्याम सिंह और भूरी सिंह का हिस्सा मांगने लगी. इसके चलते कप्तान सिंह और सरोज में विवाद बढ़ गया.

दुल्हन अपहरण केस- सीकर में जब प्रदर्शनकारी और पुलिस हुए आमने-सामने तो बने तनाव के हालात

आरोपियों ने कुल्हाड़ी से की सरोज की निर्मम हत्या
इस पर कप्तान सिंह ने सरोज को ठिकाने लगाने की योजना बनाई. इसके लिए उसने अपने नजदीकी रामवीर सिंह को सरोज को ठिकाने लगाने के लिए दो लाख रुपए की सुपारी दे दी. रामवीर सिंह रिश्ते में कप्तान सिंह का चाचा लगता है. रामवीर सरोज को 19 मार्च को बहला-फुसलाकर धौलपुर से गाड़ी में बिठाकर दुवाटी गांव ले गया. वहां चार साथियों को साथ लेकर सरोज की कुल्हाड़ी से निर्मम हत्या कर दी. हत्या करने के बाद सरोज के शव को भूसा के पाले में लपेटकर बीलपुर गांव के खेतों में कुएं में फेंक आए.

दुल्हन अपहरण केस- सीकर में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच कुछ ऐसे रहे हालात, देखें PHOTOS

सीकर में दुल्हन अपहरण मामले ने जब पकड़ा तूल तो MLA राजेन्द्र गुढ़ा ने खुद पर छिड़का पेट्रोल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 24, 2019, 9:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर