लाइव टीवी

धौलपुर पहुंची महिला सशक्तिकरण दौड़, सीएम वसुंधरा राजे ने किया स्वागत

News18 Rajasthan
Updated: October 14, 2018, 2:38 PM IST
धौलपुर पहुंची महिला सशक्तिकरण दौड़, सीएम वसुंधरा राजे ने किया स्वागत
राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ( फाइल फोटो )

नारी सशक्तिकरण के लिए चलाई जा रही योजनाओं के प्रचार के लिए भाजपा महिला मोर्चा की ओर महिला सशक्तिकरण दौड़ मध्यप्रदेश से शुरू हुई थी.

  • Share this:
पूर्व राजमाता विजयाराजे सिंधिया की जन्म शताब्दी पर महिला सशक्तिकरण दौड़ शनिवार को धौलपुर पहुंची. खुद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस मैराथन का स्वागत किया. नारी सशक्तिकरण के लिए चलाई जा रही योजनाओं के प्रचार के लिए भाजपा महिला मोर्चा की ओर महिला सशक्तिकरण दौड़ मध्यप्रदेश से शुरू हुई थी.

मुरैना मध्य प्रदेश से होकर राजस्थान बॉर्डर के पास पहुंची इस दौड़ का चंबल पुल पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अगवानी की.  मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजमाता से जुड़ी यादों को साझा करते हुए कहा कि राजमाता की सोच थी कि महिला सशक्त हों. महिला सशक्त होगी तो परिवार सशक्त होगा साथ ही राष्ट्र भी सशक्त होगा. मुख्यमंत्री ने नवरात्रि को महिला सशक्तिकरण का प्रतीक बताया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजमाता की पैदाइश यूपी में हुई थी, ऐसे में इस यात्रा का यूपी से भी गहरा नाता नाता है. इस दौड़ में मध्य प्रदेश से कई युवा शामिल हुए हैं, इनमें बड़ी तादाद में महिलाएं हैं. चंबल पुल पर स्वागत के बाद इस यात्रा का धौलपुर शहर में कई जगहों पर बीजेपी कार्यकर्ताओं और नागरिकों ने स्वागत किया. तपते मौसम में दौड़ रहे इन युवाओं के जज्बे को देखकर मुख्यमंत्री ने उनकी प्रशंसा की. मुख्यमंत्री राजे ने बीजेपी के महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजया रहाटकर की इस पहल पर सराहना करते हुए उनका आभार व्यक्त किया.

धौलपुर के बाद इस दौड़ जुलूस को यूपी राजस्थान बॉर्डर पर स्थित बरेठा में विदाई दी गई. मुख्यमंत्री राजे यहां भी मौजूद रहीं. यूपी बॉर्डर पर यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने यात्रा की अगुवानी की. दिनेश शर्मा ने कहा कि राजस्थान और यूपी भाई -भाई हैं.

मीडिया से बातचीत में दावा किया कि राजस्थान में फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी और केंद्र में मोदी सरकार फिर लौटेगी. दिनेश शर्मा ने यह भी कहा कि इस यात्रा को चुनाव के लिहाज से नहीं देखा जाना चाहिए. राजमाता देश की महिलाओं के लिए प्रेरणास्रोत रही हैं

कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने क्षेत्रवासियों की समस्याओं को जाना और जल्द से जल्द समाधान की बात कही. मध्य प्रदेश के गवालियर से शुरू हुई यह दौड़ पांच राज्यों से गुजरने के बाद दिल्ली पहुंचेगी, जहां इसके समापन कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें- जयपुर में बोले गहलोत, कहा- सरकार बनने पर हम बंद नहीं करेंगे राजे सरकार की योजनाएं( राकेश सिंघल के साथ महेश दधीच कि रिपोर्ट )

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2018, 2:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर