लाइव टीवी

धौलपुर: दहेज लोभियों ने विवाहिता को ज़हर देकर उतारा मौत के घाट, जांच में जुटी पुलिस

News18 Rajasthan
Updated: April 21, 2019, 3:43 PM IST
धौलपुर: दहेज लोभियों ने विवाहिता को ज़हर देकर उतारा मौत के घाट, जांच में जुटी पुलिस
दहेज लोभियों ने विवाहिता को देकर उतारा मौत के घाट, जांच में जुटी पुलिस

धौलपुर में विवाहिता की ससुराली जनों ने जहर खिलाकर हत्या कर दी और मृत अवस्था में छोड़कर फरार हो गए.

  • Share this:
राजस्थान के धौलपुर जिले के बाड़ी सदर थाना क्षेत्र के गांव कसौटी खेड़ा में 30 साल की विवाहिता की ससुराली जनों ने जहर खिलाकर हत्या कर दी. विवाहिता को मृत अवस्था में पड़ी हुई छोड़कर आरोपी घरों पर ताला लगा कर फरार हो गए. ग्रामीणों ने घटना की सूचना सदर थाना पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण कर मृतका का शव कब्जे में लिया. घटना की सूचना पुलिस ने मृतका के पीहर पक्ष को दी. वहीं पुलिस ने मृतका के शव को बाड़ी राजकीय चिकित्सालय के शव गृह में रखवाया, जहां परिजनों की मौजूदगी में मृतका का पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया.

मृतका के पिता के मुताबिक उन्होंने अपनी बेटी की शादी वर्ष 2009 में कसौटी खेड़ा निवासी राजेंद्र पुत्र भगवान सिंह मीणा के साथ हैसियत के अनुसार दान-दही देकर संपन्न की थी, लेकिन शादी के कुछ महीनों बाद ही ससुराली जन दहेज की मांग करने लगे और सीमा को मारपीट कर प्रताड़ित करने लगे, जिसके बाद पीड़ित विवाहिता ने अपनी आपबीती और पूरे घटनाक्रम से पीहर पक्ष को अवगत कराया.

ससुराली जनों की ज्यादती को लेकर नाते रिश्तेदारों और पंच पटेलों को साथ लेकर पंचायत हुई. तत्कालीन समय में बात बन भी गई, लेकिन ससुरालियों ने फिर से उसके साथ मारपीट शुरू कर दी. आरोप है कि ससुराली जनों ने शनिवार रात विवाहिता को जहर खिलाकर उसे मौत के घाट उतार दिया. वारदात को अंजाम देकर आरोपी ससुराल जन घरों से ताला लगा कर फरार हो गए.

मामले में सदर थाना प्रभारी महेंद्र शर्मा ने बताया कि मृतका के पिता ने नामजद आरोपियों के खिलाफ जहर खिलाकर हत्या करने का मामला दर्ज कराया है. पुलिस को प्राप्त हुई तहरीर पर मुकदमा पंजीबद्ध किया है.वहीं मृतका के शव का मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करा कर शव पीहर पक्ष को सुपुर्द कर दिया है. फिलहाल घटना को लेकर पुलिस मामले में जुट गई है.

( धौलपुर से राकेश की रिपोर्ट )

यह भी पढ़ें- दहेज हत्या: ससुरालवालों ने 26 वर्षीया बहू को मार डाला, पुलिस ने कराया पोस्टमार्टम

यह भी पढ़ें- एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धौलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 21, 2019, 2:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर