होम /न्यूज /राजस्थान /

Flight from Patna: पटना से शुरू हो रही है जयपुर-बनारस और भुवनेश्वर की डायरेक्ट फ्लाइट

Flight from Patna: पटना से शुरू हो रही है जयपुर-बनारस और भुवनेश्वर की डायरेक्ट फ्लाइट

Patna Airport News: पटना एयरपोर्ट से बनारस सहित कई शहरो के लिए नई विमान सेवा शुरू हो रही है

Patna Airport News: पटना एयरपोर्ट से बनारस सहित कई शहरो के लिए नई विमान सेवा शुरू हो रही है

Patna Airport Flight Service: पटना से जयपुर, बनारस और भुवनेश्वर के लिए अभी तक सीधी उड़ान नहीं थी और लोगों को कनेक्टिंग फ्लाइट की मदद से इन शहरों में जाना होता था, लेकिन अब उड़ानों की संख्या बढ़ने से लोगों को इन शहरों में जाने के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट पकड़ने से निजात मिल जाएगी. पटना एयरपोर्ट इन दिनों रोजाना 50 उड़ानें देश के अलग-अलग शहरों के लिए संचालित कर रहा है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. पटना से हवाई सेवा लेने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है. पटना एयरपोर्ट पर लगातार यात्रियों की सुविधा में विस्तार किया जा रहा है. नए सीजन में विमानों की संख्या भी अधिक से अधिक रखी गयी है. इस बीच अब पटना के यात्रियों को बनारस, भुवनेश्वर और जयपुर के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट पकड़ने से निजात मिल जाएगी.

दरअसल जल्द ही इंडिगो के द्वारा भुवनेश्वर और जयपुर के लिए सीधी विमान सेवा दी जा रही है, जबकि स्पाइस जेट के द्वारा वाराणसी की सीधी उड़ान दी जा रही है. अब पटना के लोग देश के तीन और प्रमुख शहरों के लिए सीधी फ्लाइट ले सकेंगे, यानि अगर आपको वाराणसी यानि बनारस, जयपुर या भुवनेश्वर जाना है तो कनेक्टिंग फ्लाइट लेने की कोई जरूरत नहीं.

ये है उड़ानों का शेड्यूल

समय और किराए में आप इन तीन शहरों के लिए पटना से ही डायरेक्ट फ्लाइट ले सकते हैं. भुवनेश्वर के लिए इंडिगो की पहली उड़ान 28 मार्च से शुरू होगी. भुवनेश्वर और पटना 6E-249/924 के बीच उड़ान सुबह 10.20 बजे पटना हवाई अड्डे से रवाना होगी और 11.30 बजे अपने गंतव्य पर पहुंचेगी. वापसी दोपहर 1.30 बजे पटना पहुचेगी. रविवार को छोड़ कर सभी दिन ये विमान सेवा में रहेंगे.

27 मार्च से जयपुर-पटना-जयपुर 6E-653/154 शाम 5.45 बजे जयपुर के लिए रवाना होगी वहीं स्पाइसजेट की 27 मार्च से पटना-वाराणसी-पटना SG-3261/3262 शाम 5.30 बजे पटना एयरपोर्ट पर उतरेगी और शाम 6.05 बजे वाराणसी के लिए रवाना होगी.

पटना से रोज 50 उड़ानें

बताते चलें कि पटना एयरपोर्ट वर्तमान में दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, चंडीगढ़, लखनऊ, पुणे, अमृतसर, गुवाहाटी, अहमदाबाद, रांची और चेन्नई सहित 13 विभिन्न मार्गों पर प्रतिदिन 50 उड़ानें संचालित कर रहा है. तीन और शहरों के साथ, पटना हवाई अड्डे से सीधी कनेक्टिविटी बढ़कर 16 हो जाएगी. इंडिगो 23 अधिकतम उड़ानें संचालित कर रहा है, इसके बाद गो फर्स्ट (11), स्पाइसजेट (10), एयर इंडिया (5) और विस्तारा की (1) फ्लाइट हैं.

Tags: Bihar News, Patna airport, PATNA NEWS

अगली ख़बर