होम /न्यूज /राजस्थान /11वीं मंजिल पर खुला लिफ्ट का दरवाजा, मगर लिफ्ट थी ही नहीं, बेसमेंट में गिरने से छात्र की मौत

11वीं मंजिल पर खुला लिफ्ट का दरवाजा, मगर लिफ्ट थी ही नहीं, बेसमेंट में गिरने से छात्र की मौत

जयपुर में भयानक हादसा, इंजीनियरिंग के छात्र की मौत. (News18)

जयपुर में भयानक हादसा, इंजीनियरिंग के छात्र की मौत. (News18)

लिफ्ट का इंतजार कर रहे इंजीनियरिंग के स्टूडेंट ने इस बात की कल्पना भी नहीं की होगी कि लिफ्ट का दरवाजा को खुलेगा, मगर उस ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

जयपुर में हुए एक भयानक हादसे ने लोगों को हिलाकर रख दिया है.
जहां एक सोसायटी की 11वीं मंजिल पर लिफ्ट का दरवाजा तो खुला मगर उसमें लिफ्ट ही नहीं थी.
लिफ्ट में पांव रखते ही कुशाग्र मिश्रा सीधे बेसमेंट जा गिरे और उनकी मौत हो गई.

जयपुर. क्या इस बात की उम्मीद की जा सकती है कि कोई किसी लिफ्ट का बटन दबाए और दरवाजा खुले मगर उसमें लिफ्ट नहीं हो? फिर इसके बाद क्या होगा! जयपुर में हुए इस तरह के एक अनोखे और भयानक हादसे ने लोगों को हिलाकर रख दिया है. जहां एक सोसायटी की 11वीं मंजिल पर लिफ्ट का दरवाजा तो खुला मगर उसमें लिफ्ट ही नहीं थी. लिफ्ट का इंतजार कर रहे इंजीनियरिंग के स्टूडेंट ने इस बात की कल्पना भी नहीं की होगी कि लिफ्ट का दरवाजा को खुलेगा मगर उसमें लिफ्ट ही नहीं होगी. लिफ्ट में पांव रखते ही कुशाग्र मिश्रा सीधे बेसमेंट जा गिरे और उनकी मौत हो गई.

कुशाग्र मिश्रा मणिपाल यूनिवर्सिटी के इंजीनियरिंग के दूसरे वर्ष के स्टूडेंट थे. कुशाग्र मिश्रा यूपी के वाराणसी के रहने वाले थे. जयपुर की एक आवासीय सोसायटी में हुए इस हादसे ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं. आखिर ऐसा कैसे हो गया कि लिफ्ट तो ऊपर आई, उसका दरवाजा भी खुला मगर लिफ्ट थी ही नहीं. इसके कारण एक नौजवान की जान चली गई. कुशाग्र मिश्रा इस सोसायटी की 11वीं मंजिल पर किराए पर रहते थे. इस हादसे के समय उनके दोस्त भी साथ थे. जो थोड़ा पीछे थे, नहीं तो उनकी भी जान जा सकती थी. कुशाग्र को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया मगर उनकी मौत हो गई.

पॉक्सो एक्ट में पकड़ा गया आरोपी थाने में संतरी को धक्का देकर हुआ फरार, ढूंढती रही गई पुलिस

‘आज तक’ की एक खबर के मुताबिक हादसे के बाद नाराज छात्रों ने सोसायटी के मैनेजमेंट के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस सोसायटी में बड़ी संख्या में मणिपाल यूनिवर्सिटी के छात्र भी रहते हैं. छात्रों का आरोप है कि सोसायटी का मैनेजमेंट उनसे मेंटीनेंस के नाम पर पैसे तो पूरे वसूलता है, लेकिन लिफ्ट जैसी जरूरी चीज की सही देखभाल भी नहीं करता है. जिसके कारण उनके एक साथी की मौत हो गई.

Tags: Accident, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें