अपना शहर चुनें

States

डूंगरपुर में फूड पॉयजनिंग से 50 बच्चे बीमार, मृत्यु भोज में नमकीन खाई थी

डूंगरपुर जिले के अन्तरसोबा गांव में एक साथ करीब 50 बच्चे फूड पॉयजनिंग के शिकार हो गए. बच्चों को उल्टियां होने पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • Share this:
डूंगरपुर जिले के अन्तरसोबा गांव में एक साथ करीब 50 बच्चे फूड पॉयजनिंग के शिकार हो गए. बच्चों को उल्टियां होने पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. बड़ी संख्या में एक साथ बच्चे अस्पताल में आने से वहां भी हड़कंप मच गया. शनिवार को सुबह जिला कलक्टर और जिला प्रमुख भी अस्पताल पहुंचे और पीड़ित बच्चों के हालचाल जाने.

जानकारी के अनुसार बिछीवाड़ा थाना इलाके के अन्तरसोबा गांव में शुक्रवार को हाजा मीणा की मौत पर रखे गए मृत्यु भोज में कई परिवारों के बच्चों ने शाम को नमकीन खाई थी. नमकीन खाने से बच्चों की तबीयत बिगड़ गई. लगातार एक के बाद एक कई बच्चे उल्टी करने लग गए. इस पर परिजन उन्हें पहले कनबा पीएससी लेकर पहुंचे. वहां डॉक्टर नहीं होने से नर्सिंग स्टाफ ने उन्हें डूंगरपुर के लिए रवाना कर दिया.

अधिकारी व जनप्रतिनिधि पहुंचे
परिजन रात करीब 11:00 बजे डूंगरपुर पहुंचे और वहां राजकीय अस्पताल में बच्चों को भर्ती कराया. मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस, प्रशासन और चिकित्सा विभाग के आला अधिकारी अस्पताल पहुंचे. उन्होंने पीड़ितों के हालचाल जाने और समुचित इलाज के निर्देश दिए. बच्चों द्वारा खाई गई नमकीन पास के ही कनबा गांव से मंगवाई गई थी. स्वास्थ्य विभाग ने नमकीन के सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भेजा है. शनिवार को सुबह जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट, जिला प्रमुख माधवलाल वरहात और विधायक देवेन्द्र कटारा ने अस्पताल पहुंचकर बच्चों के हालचाल जाने. उपचार के बाद अब अधिकांश बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज