Assembly Banner 2021

डूंगरपुर में सरकारी अस्पताल से 6 दिन का बच्चा चोरी, मचा हड़कंप, CCTV फुटेज खंगालने हाथ लगा सुराग

डूंगरपुर के अस्पताल सुबह अस्पताल से 6 दिन का एक नवजात चोरी हो गया. इसके बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया. (file)

डूंगरपुर के अस्पताल सुबह अस्पताल से 6 दिन का एक नवजात चोरी हो गया. इसके बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया. (file)

डूंगरपुर के सरकारी अस्पताल से रविवार यानि आज एक छह दिन का बच्चा चोरी हो गया. नवजात को मां से अलग CCU में रखा गया था. अस्पताल प्रबंधन ने CCTV फुटेज खंगाला तो उसमें बच्चा चोर महिला बच्चे को गोद में लेकर भागती हुई दिख रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 3:45 PM IST
  • Share this:
डूंगरपुर. राजस्थान के डूंगरपुर में रविवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब सुबह-सुबह सरकारी अस्पताल एमसीएच से 6 दिन का एक नवजात चोरी हो गया. जांच में एक महिला CCTV फुटेज में बच्चे को ले जाती नजर आ रही है. पुलिस ने बच्चा चुराने वाली महिला की तलाश शुरू कर दी है. अस्पताल में 24 फरवरी को ज्योति मोची नाम की महिला ने बेटे को जन्म दिया. महिला की सामान्य डिलीवरी हुई थी. इसके बाद नवजात को पीलिया की शिकायत होने पर 26 तारीख को अस्पताल के आईसीयू में भर्ती करवाया गया था. ज्योति इसी अस्पताल में पहले से भर्ती थी.

नवजात के पास ज्योति की सास और ताई अटेंडेंट के तौर पर मौजूद थी. रविवार सुबह करीब 8:30 बजे सफाई के लिए वार्ड से सभी अटेंडेंट को बाहर निकाल दिया. इसके कारण दोनों अटेंडेंट सास और साई ऊपर ज्योति के पास चली गईं. इस बीच बच्चा रोने लगा तो अस्पताल के स्टाफ ने ज्योति के परिजनों को पुकारा. इस दौरान एक महिला खुद को ज्योति बताकर अंदर आई और बच्चा उठाकर ले गई. बच्चे को गायब देखकर डॉक्टर ज्योति को चेकअप के लिए लाने के लिए कहा. दोनों सास और ताई बच्चों के वार्ड पर पहुंची तो पता चला कि बच्चे की चोरी हो गई है. तत्काल घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए. इसमें एक महिला बच्चे को ले जाती दिखी।

सीसीटीवी फुटेज में आरोपी महिला के साथ एक 17 से 18 साल का लड़का भी नजर आ रहा है। जो बाहर ही खड़ा था. बच्चा लेकर बाहर आई महिला लड़के के साथ बाइक पर बैठकर रवाना हो गई. जांच में सामने आया कि आरोपी महिला ने पहले बच्चे की रैकी की होगी. ज्योति के अटेंडेंट को पुकारने के बाद अंदर आई आरोपी महिला सीधे ज्योति के बेटे के पास गई और उसे लेकर अस्पताल से बाहर चली गई. घटना के वक्त क्रिटिकल यूनिट में 15 बच्चे भर्ती थे, लेकिन उसने ज्योति के बच्चे को ही उठाया. मामले में तुरंत एक्टिव हुई पुलिस शहर में लगे सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.



परिवार ने बताया कि ज्योति का पति राकेश मोची कुवैत में जनरल स्टोर चलाते हैं. दोनों की शादी एक साल पहले ही 25 फरवरी 2020 में हुई थी. दोनों के पहला बेटा हुआ था. पति राकेश लॉकडाउन खुलने के बाद वापस कुवैत गया था। ज्योति का मायका डुंगरपुर में है। इसलिए उसकी यहां डिलिवरी हुई थी। वहीं, उसका ससुराल बांसवाड़ा में है।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज