Big action of ACB: परिवहन विभाग की रतनपुरा चौकी पर 5 कर्मचारी धरे, 2.60 लाख रुपये कैश बरामद

यहां परिवहन उप निरीक्षक छगन मेघवाल, गार्ड और दलालों से 2.60 लाख रुपये कैश बरामद किये गये हैं.
यहां परिवहन उप निरीक्षक छगन मेघवाल, गार्ड और दलालों से 2.60 लाख रुपये कैश बरामद किये गये हैं.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर परिवहन विभाग की कर संग्रह चौकी पर कार्रवाई कर वहां कर्मचारियों और गार्ड से ढाई लाख से ज्यादा अवैध कैश जब्त किया है.

  • Share this:
जयपुर/डूंगरपुर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) इन दिनों प्रदेश में भ्रष्टाचारियों पर शिकंजा कसने के लिये ताबड़तोड़ कार्रवाइयां कर रहा है. इसी कड़ी में ब्यूरो ने गुरुवार रात को राजस्थान-गुजरात बॉर्डर (Rajasthan-Gujarat border) पर डूंगरपुर जिले में रतनपुर में स्थित परिवहन विभाग (Transport Department) की चौकी पर बड़ी कार्रवाई की है. ब्यूरो ने वहां अवैध वसूली की शिकायत पर छापामारी की. ब्यूरो ने वहां से परिवहन विभाग के स्टाफ और दलालों के पास से ढाई लाख रुपये से ज्यादा का कैश बरामद किया है.

ब्यूरो के डीजी बीएल सोनी और एडीजी दिनेश एमएन के निर्देशन में इस कार्रवाई को कोटा एडीशनल एसपी चंद्रशील ठाकुर ने अंजाम दिया. ब्यूरो की टीम ने जिला परिवहन अधिकारी कर संग्रहण केंद्र रतनपुर पर कार्रवाई कर परिवहन विभाग के उड़न दस्ते के गार्ड को वाहनों से अवैध वसूली करते पकड़ा है. उसके बाद ब्यूरो ने चेक पोस्ट नंबर 1 और 2 पर सर्च अभियान चलाया. वहां परिवहन उप निरीक्षक छगन मेघवाल, गार्ड और दलालों से 2.60 लाख रुपये कैश बरामद किये गये हैं.

Weather Update: मांउट आबू में पारा पहुंचा @4 डिग्री, अलाव का सहारा लेने लगे लोग

यहां लंबे समय से पैसे लेकर ट्रक पास कराने का खेल चल रहा था


ब्यूरो को शिकायत मिली थी कि यहां लंबे समय से पैसे लेकर ट्रक पास कराने का खेल चल रहा है. इस पर ब्यूरो ने पूरा जाल बिछाकर गुरुवार रात को कार्रवाई को अंजाम देकर इसका खुलासा कर दिया. यहां पिछले कुछ समय में परिवहन विभाग के कई कर्मचारी ट्रेप हो चुके हैं. ब्यूरो की कार्रवाई के बाद वहां हड़कंप मच गया और कर्मचारी सकते में आ गये. यहां आरोपियों के पास रसीद से ज्यादा मिला कैश मिला है. ब्यूरो ने कैश जब्त कर लिया है और आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. ब्यूरो भ्रष्टाचार के इस तंत्र के तार कहां-कहां जुड़े हैं उनकी जांच कर रहा है. उल्लेखनीय है कि ब्यूरो इन दिनों भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है. ब्यूरो ने हाल में कई बड़ी मछलियों अपने शिकंजे में लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज