Home /News /rajasthan /

Rajasthan: डूंगरपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कार से करीब 1 करोड़ 38 लाख कैश जब्त

Rajasthan: डूंगरपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कार से करीब 1 करोड़ 38 लाख कैश जब्त

बैग में 500-500 के नोटों में के रूप में कुल 1 करोड़ 38 लाख रुपये पाये गये.

बैग में 500-500 के नोटों में के रूप में कुल 1 करोड़ 38 लाख रुपये पाये गये.

Dungarpur Crime News: डूंगरपुर पुलिस आज बड़ी कार्रवाई करते हुये एक कार से करीब 1 करोड़ 38 लाख रुपये कैश जब्त किया है. पुलिस की डीएसटी यूनिट ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. कार में तीन लोग सवार थे. यह राशि कहां से लाई गई थी और कहां ले जायी जा रही थी इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. पुलिस पकड़े गये लोगों से पूछताछ में जुटी है.

अधिक पढ़ें ...

    डूंगरपुर. गुजरात (Gujarat) की सीमा से सटे राजस्थान के आदिवासी डूंगरपुर (Dungarpur) जिले में पुलिस ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुये एक कार से करीब 1 करोड़ 38 लाख रुपये कैश जब्त किये हैं. डूंगरपुर शहर में इस कार्रवाई को पुलिस की डीएसटी यूनिट ने अंजाम दिया है. पुलिस ने जिस कार से यह कैश बरामद किया है उसमें तीन लोग सवार थे. कार्रवाई शहर कोतवाली पुलिस इलाके में शहीद पार्क के पास की गई है. पुलिस अभी कैश की गिनती कर रही है. अभी तक मामले को कोई खुलासा नहीं किया गया है. यह कैश कहां से लाया गया था और कहां ले जाया जा रहा था इसका पता लगाया जा रहा है. इस बड़ी कार्रवाई की सूचना के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं.

    जिला स्पेशल पुलिस टीम के प्रभारी दिलीपदान ने बताया कि मुखबीर के जरिये सूचना मिली कि शहर में बड़ी राशि भेजी जा रही है. इस पर डीएसटी के हेड नवीन कुमार की टीम शहर के शहीद स्मारक पार्क पंहुची. वहां एक कार में 3 लोग बैठे हुए थे. पुलिस को देखते ही कार में बैठे लोग घबरा गए. पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो कोई जवाब नहीं दे सके. पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो उसमें एक बैग मिला. बैग को चैक किया तो उसमें बड़ी मात्रा में कैश भरा हुआ था. उसके बारे में भी तीनों लोग कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाये.

    पांच-पांच सौ के नोट भरे थे बैग में
    इस पर डीएसटी की यूनिट कार और कैश के साथ तीनों लोगों को हिरासत में लेकर कोतवाली पंहुची. वहां कैश की मशीन से गिनती करवाई गई. बैग में 500-500 के नोटों में के रूप में कुल 1 करोड़ 38 लाख रुपये पाये गये. बताया जा रहा है कि यह राशि हवाला कारोबार से जुड़ी हो सकती है. इतनी बड़ी राशि को कहां से कहां भेजा जा रही थी इस बारे में जांच कर रही है.

    तीनों लोग कूरियर का काम कर रहे थे
    पुलिस कार से हिरासत में लिये गये तीनों लोगों से पूछताछ में जुटी है. लेकिन अभी तक सच्चाई सामने नहीं आ पायी है. यह राशि वे कहां से लाये थे और कहां ले जा रहे थे इसका भी तीनों आरोपी कोई सही जवाब नहीं दे रहे हैं. पुलिस का मानना है कि तीनों लोग कूरियर का काम कर रहे थे. तीनों से कड़ाई से पूछताछ की जा रही है.

    अंतरराज्यीय बॉर्डर होने के कारण अपराध ज्यादा होते हैं
    उल्लेखनीय है कि डूंगरपुर जिला गुजरात बॉर्डर पर स्थित है. ऐसे में यहां हवाला के कारोबार के साथ ही अवैध शराब का कारोबार भी जमकर होता है. अंतरराज्यीय बॉर्डर होने के कारण अपराधी भी एक राज्य में क्राइम कर दूसरे राज्य में भाग जाते है. यहां पूर्व में शराब से भरे ट्रक के ट्रक और भारी मात्रा में नगदी पहले भी पकड़ी जा चुकी है.

    Tags: Breaking News, Crime in Rajasthan, Rajasthan latest news, Rajasthan News Update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर