लाइव टीवी

हत्या के मामले में बाल अपचारी को उम्रकैद की सजा, बालिग होने पर भेजा जाएगा जेल

Jayesh Panwar | News18 Rajasthan
Updated: September 30, 2019, 7:38 PM IST
हत्या के मामले में बाल अपचारी को उम्रकैद की सजा, बालिग होने पर भेजा जाएगा जेल
नाबालिग ने लाठी और तलवार से वार करके एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी.

डूंगरपुर (Dungarpur) जिले के विशिष्ट न्यायालय (Special court) ने हत्या (murder) के एक मामले में बाल अपचारी (Juvenile delinquent) को आजीवन कारावास (Life imprisonment) की सजा सुनाई है. कोर्ट ने दोषी बाल अपचारी पर 15 हजार रुपए का जुर्माना (Penalty) भी लगाया है.

  • Share this:
डूंगरपुर. जिले के विशिष्ट न्यायालय (Special court) ने हत्या (murder) के एक मामले में बाल अपचारी (Juvenile delinquent)  को आजीवन कारावास (Life imprisonment) की सजा सुनाई है. कोर्ट ने दोषी बाल अपचारी पर 15 हजार रुपए का जुर्माना (Penalty) भी लगाया है. मामला करीब दो साल पुराना है. बाल अपचारी को बालिग होने के बाद जेल (jail) भेजा जाएगा. तब तक उसे जेजे एक्ट (JJ Act) के तहत सुरक्षित स्थान पर रखा जाएगा.

लाठी और तलवार से वार करके की थी एक व्यक्ति की हत्या
विशिष्ठ लोक अभियोजक योगेश जोशी ने बताया की मामला बिछीवाडा थाना क्षेत्र का है. 18 नवंबर, 2017 को थाना क्षेत्र के तलैया गांव में जीप चालक मगन की आपसी विवाद के चलते एक नाबालिग ने लाठी और तलवार से वारकर हत्या कर दी थी. बाल अपचारी द्वारा किए गए हमले में मगन की मौके पर ही मौत हो गई थी. इस मामले में मृतक के भाई की रिपोर्ट पर बिछीवाडा पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी बाल अपचारी को पकड़ लिया था. पुलिस ने बाद में मामले की जांच पूरी कर कोर्ट में चालान पेश किया.

बालिग होने पर भेजा जाएगा जेल

इस मामले में कोर्ट ने सोमवार को अंतिम सुनवाई करते हुए उपलब्ध साक्ष्यों और दस्तावेजों के आधार पर बाल अपचारी को हत्या का दोषी माना. कोर्ट ने बाल अपचारी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. इसके साथ उस पर 15 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है. बाल अपचारी को बालिग होने तक जेजे एक्ट के तहत सुरक्षित स्थान पर रखने के आदेश दिए गए हैं. वहीं बालिग होने के बाद उसे जेल में शिफ्ट करने के आदेश दिए हैं.

यहां आई तबादलों की बाढ़, एक ही रात में बदल डाले करीब 8 हजार शिक्षक

पंचतत्व में विलीन हुए शहीद राजेन्द्र सिंह, अंतिम विदाई में उमड़े हजारों लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए डूंगरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 30, 2019, 7:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर