CM गहलोत पहुंचे डूंगरपुर, किसानों से कहा- BJP सिर्फ अमीरों का करती है कर्जमाफ

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक दिवसीय दौरे पर डूंगरपुर पहुंचे. इस दौरान सीएम गहलोत ने मुख्यालय पर आयोजित आदिवासी किसान सम्मेलन को संबोधित किया.

News18 Rajasthan
Updated: June 26, 2019, 2:44 PM IST
News18 Rajasthan
Updated: June 26, 2019, 2:44 PM IST
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज एक दिवसीय दौरे पर डूंगरपुर पहुंचे. इस दौरान सीएम गहलोत ने मुख्यालय पर आयोजित आदिवासी किसान सम्मेलन को संबोधित किया. उन्होंने गत कांग्रेस सरकार और यूपीए सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को गिनाते हुए कांग्रेस को गरीब किसानों की हितैषी पार्टी बताया.

सीएम गहलोत स्टेट प्लेन से सुबह साढ़े 10 बजे दोवड़ा हवाई पट्टी पहुंचे, जहां कांग्रेस नेताओं सहित उदयपुर रेंज के आईजी और संभागीय आयुक्त ने सीएम की अगुवानी की. यहां से सीएम गहलोत हेलीकॉप्टर के जरिए सीधे सम्मेलन स्थल पहुंचे, जहां पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष दिनेश खोदानिया और विधायक गणेश घोघरा ने सीएम का स्वागत किया.

सीएम गहलोत ने बीजेपी पर कसा तंज

आदिवासी किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि आदिवासी वर्ग हमेशा कांग्रेस पार्टी की प्राथमिकताओं में रहा है और उनके उत्थान के लिए कांग्रेस की सरकार ने कई योजनाए बनाई हैं. वहीं सीएम गहलोत ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी अमीरों का कर्जमाफ करती है, जबकि कांग्रेस गरीब किसानो का कर्ज माफ करने में विश्वास रखती है.

चुनावों में किए गए हर वादे को कांग्रेस पूरा करेगी

सीएम गहलोत ने कहा कि सूचना का अधिकार, शिक्षा का अधिकार, रोजगार, आवास का अधिकार जैसी दर्जनों योजनाएं चलाकर कांग्रेस ने गरीबों का विकास करने का काम किया है. सीएम गहलोत ने कहा कि चुनाव में किए गए हर वादे को सरकार पूरा करेगी. वहीं, बंद पड़ी महत्वपूर्ण परियोजनाओं को फिर से शुरू किया जाएगा.

दिल की बीमारी से पीड़ित बच्चों का होगा नि:शुल्क इलाज
सीएम ने कहा कि राजस्थान सरकार का गुजरात की एक संस्था से समझौता हुआ है, जिसके तहत दिल की गंभीर बीमारी से पीड़ित बच्चों का नि:शुल्क इलाज होगा. वहीं गुजरात आने-जाने का खर्च सरकार मुख्यमंत्री सहायता कोष से देगी.

लोकतंत्र कांग्रेस पार्टी की देन है

इससे पहले हेलीपैड पर उतरने के दौरान सीएम गहलोत ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने वो लोकतंत्र की देन है और लोकतंत्र कांग्रेस पार्टी की देन है. गहलोत ने यह भी कहा कि वर्तमान में लोकतंत्र को सुरक्षित रखने की जरूरत है. गहलोत ने मेवाड़ अंचल में कांग्रेस के खोए हुए जनाधार को वापस लाने का भी दावा किया.

(डूंगरपुर से जयेश की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- कर्ज में डूबे किसान ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में गहलोत-पायलट को बताया जिम्मेदार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...