डूंगरपुर में कोरोना विस्फोट, मुंबई से लौटे 21 प्रवासी मजदूर निकले Covid-19 पॉजिटिव
Dungarpur News in Hindi

डूंगरपुर में कोरोना विस्फोट, मुंबई से लौटे 21 प्रवासी मजदूर निकले Covid-19 पॉजिटिव
प्रतीकात्मक तस्वीर

आसपुर ब्लॉक (Aspur Block) के 17 मरीज कोरोना पॉजिटिव हैं. इसके अलावा सागवाड़ा क्षेत्र के 4 लोगों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है.

  • Share this:
डूंगरपुर. राजस्थान के डूंगरपुर (Dungarpur) जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां के मेडिकल कॉलेज से शनिवार सुबह आई रिपोर्ट में 21 लोग कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित पाए गए हैं. इससे पूरे जिले में सनसनी फैल गई है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस-प्रशासन के हाथ-पांव फुल गए हैं. कहा जा रहा है कि सभी मरीज शुक्रवार को मुम्बई (Mumbai) से लौटे थे. सैंपल लेने के बाद सभी को क्वारेंटिन सेंटर के रखा गया था. अब इन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, मरीजों को चिन्हित कर उन्हें डूंगरपुर स्थित कोविड-19 अस्पताल में भर्ती करवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. कोविड-19 अस्पताल के प्रभारी डॉ कांतिलाल मेघवाल ने बताया की कल मुंबई से कुल 404 प्रवासी डूंगरपुर आए थे. इसके बाद उन्हें अलग-अलग क्वारेंटिन सेंटर में रखा गया था और उनके सैंपल लेकर जांच की गई थी. उन्होंने कहा कि शनिवार सुबह की रिपोर्ट में 21 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है. इनमें से आसपुर ब्लॉक के 17 मरीज हैं. इसके अलावा सागवाड़ा क्षेत्र के 4 लोगों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है. आसपुर ब्लाक के रायकी गांव में सर्वाधिक 10 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है. इसके अलावा आंतरी के 4, रामगढ़ के 3, करकोली के 2, पूंजपुर और थाम तालाब के एक-एक मरीज हैं. इसी के साथ ज़िले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 36 पर पंहुच गई है. हालांकि, इसमें से 6 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं.

कोरोना संक्रमित 42 जवान पूरी तरह से हुए स्वस्थ
उधर जोधपुर में एक अच्छी खबर सामने आई है. बीएसएफ के कोरोना संक्रमित 42 जवान पूरी तरह से ठीक हो गए हैं. उसके बाद उन्हें शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. इस मौके पर जवानों ने अस्पताल में जमकर डांस (Dance) किया और वंदे मातरम और भारत माता के जयकारे लगाए.  ये जवान पिछले दिनों दिल्ली से ड्यूटी देकर लौटे थे. वहां वे कोरोना वायरस संक्रमित हो गए. उनका जोधपुर एम्स में इलाज चल रहा था.
ये भी पढ़ें- 



कल से अररिया-सुपौल के लिए हर दिन चलेगी दो श्रमिक स्पेशल ट्रेन, जानें टाइमटेबल

कुशवाहा ने CM नीतीश को लिखी चिट्ठी, गरीब, मजदूर और किसानों के लिए मांगी मदद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading