लाइव टीवी

COVID-19: राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर लगी भीड़, एक ही रात में पहुंचे 10 हजार लोग
Dungarpur News in Hindi

Jayesh Panwar | News18 Rajasthan
Updated: March 26, 2020, 9:42 PM IST
COVID-19: राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर लगी भीड़, एक ही रात में पहुंचे 10 हजार लोग
एक अनुमान के मुताबिक पिछले 4 दिनों में बॉर्डर पर 25 हजार से ज्यादा लोग आए हैं.

लॉकडाउन के चलते गुजरात छोड़कर राजस्‍थान आ रहे लोगों की रतनपुर बॉर्डर पर भीड़ लग गई है. अब इन लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है. ऐसे में लोगों की संख्या ज्यादा होने के चलते प्रशासन के भी होश उड़ गए हैं.

  • Share this:
डूंगरपुर. कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश में गत 22 मार्च से ही लॉकडाउन (Lockdown) जारी है. इस बीच दो दिन पहले पीएम नरेन्द्र मोदी की ओर से संपूर्ण देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही डूंगरपुर जिला प्रशासन की सांसें फूली हुई हैं. कारण है डूंगरपुर जिले में रतनपुर बॉर्डर पर उमड़ी भीड़. गुजरात छोड़कर अपने अपने घरों को लौटने वाले हजारों लोगों को स्क्रीनिंग करके राजस्थान की सीमा में प्रवेश दिया जा रहा है, लेकिन इतनी भीड़ के कारण प्रशासन के होश उड़े हुए हैं.

रातभर में 10 हजार लोग पहुंचे
दरअसल लॉकडाउन की घोषणा के बाद हजारों की तादाद में गुजरात में रहने वाले राजस्थान समेत अन्य राज्यों के लोग अपने-अपने घर जाने के लिए राजस्थान और गुजरात की सीमा पर स्थित रतनपुर बॉर्डर पर उमड़ रहे हैं. इसके चलते बॉर्डर पर मेले का सा माहौल नजर आ रहा है. बुधवार रात से लेकर गुरुवार को सुबह तक करीब 10 हजार लोग रतनपुर बॉर्डर पर पहुंच चुके थे. कोरोना महामारी के इस संक्रमण काल में एक साथ इतने लोगों के पहुंचने पर प्रशासन के होश उड़ गए.

4 दिनों में बॉर्डर पर 25 हजार से ज्यादा लोग आए



प्रशासन की ओर की लोगों की स्क्रीनिंग के लिए की गई व्यवस्था इस भीड़ के सामने नाकाफी साबित हुई. मेडिकल स्टाफ की कमी के चलते व्यवस्थाएं अस्त-व्यस्त हो गईं. एक अनुमान के मुताबिक पिछले 4 दिनों में बॉर्डर पर 25 हजार से ज्यादा लोग आए. वही बीती रात 10 हजार से ज्यादा लोग बॉर्डर पार कर राजस्थान आये हैं. बढ़ते ट्रैफिक को देखते हुए बुधवार रात को जिला कलक्टर और एसपी भी बॉर्डर पर पहुंचे. वहां के हालात देखकर दिन में ड्यूटी कर चुके डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ को भी रातों-रात बॉर्डर पर पर बुलवा लिया गया.



संक्रमण का खतरा ज्यादा
चिकित्सकों के अनुसार बॉर्डर पर जो हालात है उसमे संक्रमण का खतरा ज्यादा है. वहीं दिन-रात ड्यूटी कर रहे मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा के लिए भी प्रशासन ने कोई इंतजाम नहीं किए हैं. डॉक्टर्स ने बताया कि रतनपुर बॉर्डर पर पूरे राजस्थान व अन्य राज्यों के लोग आ रहे हैं. ऐसे में जिला प्रशासन को सरकार से बात कर स्टेट लेवल की मेडिकल टीम बॉर्डर पर लगानी थी, लेकिन प्रशासन ने पूरे राज्य की जिम्मेदारी स्थानीय मेडिकल टीम पर थोप दी.

 

भीलवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की मौत, राजस्‍थान में 2 नए मामले आए सामने

Lockdown: सेल्फ आइसोलेशन का अनूठा तरीका, घर पर ताला लगाकर नोटिस चिपकाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए डूंगरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 8:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading