डूंगरपुर शहर में COVID-19 की दस्तक, जिले में 10 हुई संक्रमितों की संख्या
Dungarpur News in Hindi

डूंगरपुर शहर में COVID-19 की दस्तक, जिले में 10 हुई संक्रमितों की संख्या
जिला न्यायाधीश आर पी पांडे की पत्नी में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी.

राजस्थान (Rajasthan) के डूंगरपुर (Dungarpur) शहर में पहला कोविड-19 (COVID-19) पॉजिटिव केस सामने आया है. इसके साथ ही जिले में संक्रमण के केसों की संख्या बढ़कर अब 10 हो गई है.

  • Share this:
डूंगरपुर. राजस्थान (Rajasthan) के डूंगरपुर (Dungarpur) शहर में पहला कोविड-19 (COVID-19) पॉजिटिव केस सामने आया है. इसके साथ ही जिले में संक्रमण के केसों की संख्या बढ़कर अब 10 हो गई है. शहर में संक्रमण की पुष्टि के बाद देर रात पुलिस हाउसिंग बोर्ड के सेक्टर 2 स्थित संक्रमित युवक के घर पहुंची और परिवार से युवक की हिस्ट्री तलाशी.

रविवार देर रात पॉजिटिव आई रिपोर्ट
दरअसल सेक्टर दो निवासी 27 वर्षीय युवक 7 मई को 3 अन्य साथियों के साथ खुद की कार से डूंगरपुर लौटा था. घर में उसका बड़ा भाई और मां रहते हैं. युवक को 8 मई की सुबह बुखार आया तो वह खुद स्कूटर चला कर जनरल हॉस्पिटल गया, जहां उसकी रविवार देर रात रिपोर्ट कोविड-19 पॉजिटिव आई. सूचना पर कोतवाली सीआई चांदमल युवक के घर पहुंचे और उसके भाई और मां से युवक के बारे में जानकारी ली.

प्रभावित क्षेत्र में लगाया गया कर्फ्यू
घर से मिली जानकारी के अनुसार युवक मुम्बई के कुर्ला इलाके में मोबाइल की दुकान चलाता था. वहीं बेल बाजार में उसका निवास था. पुलिस युवक के साथ कार में आए  अन्य साथियों के पते जुटाने में जुट गई है. साथ ही प्रभावित क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है. आपको बता दें कि डूंगरपुर शहर में ये पहला कोरोना पॉजिटिव केस है. इससे पहले जिले के अन्य क्षेत्रों में 9 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे, जिनमें से 5 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं. वहीं अन्य 4 का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है.



राजस्थान में सामने आ चुके हैं 3898 पॉजिटिव केस
राजस्थान में जितनी तेजी से कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज रिकवर हो रहे हैं, उतनी ही तेजी से लगातार नए मरीज भी सामने आ रहे हैं. सोमवार को प्रदेश में सुबह 9 बजे तक बीते 12 घंटों में 7 दर्जन नए केस सामने आए. इनमें से करीब आधे केस अकेले उदयपर में पाए गए हैं. वहां 11 मई को 40 नए केस पाए गए हैं. राजस्थान में कोरोना वायरस के अब तक 3898 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 108 की मौत हो चुकी है.

चिकित्सा महकमे के एसीएस रोहित कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह 9 बजे तक प्रदेशभर में 84 नए पॉजिटिव मामले सामने आए. इनमें से उदयपुर में 40, जयपुर में 11, अजमेर में 6, पाली में 5, चित्तौड़गढ़ में 5, राजसमंद में 4, जालोर में 4, कोटा में 3, टोंक में 2, करौली में 2, डूंगरपुर और नागौर में 1-1 पॉजिटिव आया है. राज्यभर में पाए गए कुल मामलों में से 2253 केस पॉजिटिव से नेगेटिव हो गए हैं. इनमें से पूरी तरह से ठीक होने के बाद 1993 को डिस्चार्ज कर दिया गया है. प्रदेश में अब 1537 एक्टिव केस हैं.

ये भी पढ़ें -

पति की COVID-19 से मौत के अगले दिन राशन वितरण में तैनात शिक्षिका की भी मृत्यु 

बिना जांच के प्रवासी मजदूरों को यूपी में कराया प्रवेश, फिर मचा घमासान ...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज