Home /News /rajasthan /

dulhan reena thakur alias sita chaudhary of jabalpur has done more than 30 marriages caught in 31st time shocking case rjsr

30 शादियां कर चुकी है ये दुल्हन, 31वीं बार पुलिस गई थी शादी करने, फेरे नहीं लिए पकड़ कर ले आई

दुल्हन रीना ठाकुर उर्फ सीता चौधरी मध्यप्रदेश के जबलपुर की रहने वाली है.

दुल्हन रीना ठाकुर उर्फ सीता चौधरी मध्यप्रदेश के जबलपुर की रहने वाली है.

लुटेरी दुल्हन को पकड़ने के लिए शादी करने पहुंची पुलिस : डूंगरपुर पुलिस ने एक ऐसी दुल्हन (Dulhan) को पकड़ने में सफलता हासिल की है जो अब तक 30 शादियां (Marriages) कर लोगों से लाखों रुपये और जेवर ठग चुकी है. लेकिन 31वीं बार वह खुद ही फंस गई. इसकी वजह थी 31वीं बार उससे शादी करने के लिए कोई आम आदमी नहीं बल्कि पुलिस पहुंची थी. पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो दुल्हन की शादियों की संख्या का आंकड़ा सुनकर उसके होश फाख्ता हो गए.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

दुल्हन रीना उर्फ सीता उर्फ काजल लुटेरी गैंग से जुड़ी है
पुलिसकर्मी को फोटो दिखाने के लिये मांगे पांच हजार रुपये

डूंगरपुर. राजस्थान के आदिवासी बाहुल्य डूंगरपुर जिले की सागवाड़ा थाना पुलिस ने एक ऐसी दुल्हन (Dulhan) को गिरफ्तार किया है जो अब तक 30 लोगों से शादियां (Marriages) कर उनको बेवकूफ बना चुकी है. पुलिस ने लुटेरी दुल्हन रीना को मध्य प्रदेश के जबलपुर से गिरफ्तार किया है. यह एक साल पहले शादी के नाम पर 5 लाख रुपये लेकर भागी थी. उसी केस के सिलसिले में उसे गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ में सामने आया कि वह रुपये ऐंठने के लिए अब तक 30 शादियां कर चुकी है. उसका असली नाम सीता चौधरी है.

सागवाड़ा थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया कि 12 दिसंबर 2021 को जोधपुरा निवासी प्रकाशचंद्र भट्ट ने एक केस दर्ज करवाया था. भट्ट ने बताया कि जुलाई 2021 में एजेंट परेश जैन ने मध्य प्रदेश के जबलपुर निवासी रीना ठाकुर के साथ उसकी शादी करवाई थी. शादी के एवज में रमेश और रीना ने उससे 5 लाख रुपये लिए थे. रीना शादी के 7 दिन तक ससुराल में रहने के बाद वह उसके साथ जबलपुर चली गई. वापस आते समय रास्ते में रीना ने दूसरे लोगों को बुलाकर उसके साथ मारपीट करवाई और अपने साथियों के साथ भाग गई. इसके बाद परेश जैन और रीना ने अपने फोन नंबर भी बदल दिए और उसके पैसे भी नहीं दिए.

शादी के 20 दिन बाद दुल्हन ने खोला बड़ा राज़, सुनकर पति आया सदमे में, सीधा पहुंचा पुलिस के पास

फर्जी शादी कराने वाले गिरोह में काम करती है
थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह के अनुसार मामले की जांच के दौरान पता लगा कि लुटेरी दुल्हन रीना ठाकुर का असली नाम सीता चौधरी है. वह जबलपुर में गुड्डी उर्फ पूजा बर्मन के पास काम करती है. गुड्डी और पूजा बर्मन ने लुटेरी दुल्हनों का गिरोह चला रखा है. उसने कुछ लड़कियों के फर्जी, नाम, पते के आधार कार्ड और अन्य कागज बनाकर रखे हैं. वह कई राज्यों में एजेंट के माध्यम से फर्जी शादियां करवाकर उनसे पैसे और सोना, चांदी के जेवर ऐंठते हैं. फिर वो दुल्हनें फरार हो जाती हैं. सीता चौधरी भी लंबे समय से उसके साथ थी.

पुलिस कांस्टेबल का भेजा अपना फोटो शादी के लिए
पुलिस ने जांच करते हुए गुड्डी उर्फ पूजा बर्मन के नंबर पता लगाया. कांस्टेबल भानुप्रताप ने अपनी फोटो भेजकर शादी करवाने की बात कही. शादी के लिए लड़कियां बताने के लिए उससे 5 हजार रुपये मांगे गए. गुड्डी उर्फ पूजा बर्मन ने कांस्टेबल को 8 से 10 लड़कियों के फोटो भेजे. उसमें रीना का फोटो भी था. पुलिस ने रीना को तुरंत पहचान लिया. पुलिस ने रीना को पसंद करते हुए शादी करवाने की बात कही.

कांस्टेबल को फोटो दिखाने के लिए पांच हजार
गुड्डी बर्मन ने कांस्टेबल से समद़डिया मॉल के पास आने और बतौर एडवांस 50 हजार रुपये लाने के लिए कहा. इस पर कांस्टेबल भानुप्रताप दूल्हा बना और कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह और वीरेंद्र सिंह उसके दोस्त बनकर गए. गुड्डी बर्मन रीना ठाकुर को लेकर आई. वहां उसने उसका नाम काजल चौधरी बताया. इस पर दूल्हा और उसके दोस्त बनकर गए पुलिसकर्मियों का इशारा मिलते ही महिला पुलिस टीम पहुंच गई. पुलिस ने लुटेरी दुल्हन रीना चौधरी उर्फ सीता चौधरी उर्फ काजल चौधरी को गिरफ्तार कर लिया.

30 से शादियां कर भाग चुकी है लुटेरी दुल्हन सीता उर्फ रीना
रीना उर्फ सीता उर्फ काजल अपने परिवार को छोड़कर जबलपुर में रहती है. अपने शौक पूरे करने के लिए वह लुटेरी गैंग में शामिल हो गई. गुड्डी उर्फ पूजा बर्मन के साथ मिलकर फर्जी आधार कार्ड और कागज से फर्जी शादी करने के बाद वह रुपये तथा जेवरात लूटकर फरार हो जाती है. पुलिस पूछताछ में लुटेरी दुल्हन सीता उर्फ रीना उर्फ काजल ने अब तक 30 शादियां करने के बाद रुपये, पैसे और जेवरात लूटकर भाग जाने की बात स्वीकारी है. रीना ठाकुर उर्फ सीता चौधरी के खिलाफ एमपी के नर्मदापुरम इलाके में भी इसी तरह से शादी कर रुपये और जेवरात लेकर भाग गई थी. उस केस में वह जेल में भी रही थी.

Tags: Crime News, Dungarpur news, Marriage news, Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर