होम /न्यूज /राजस्थान /

डूंगरपुर : चाइल्ड लाइन ने 3 बाल मजदूरों को मुक्त कराया, तीनों बच्चों ने पढ़ाई छोड़ दी है

डूंगरपुर : चाइल्ड लाइन ने 3 बाल मजदूरों को मुक्त कराया, तीनों बच्चों ने पढ़ाई छोड़ दी है

डूंगरपुर - चाइल्ड लाइन ने तीन बाल मजदूरों को मुक्त कराया

डूंगरपुर - चाइल्ड लाइन ने तीन बाल मजदूरों को मुक्त कराया

डूंगरपुर जिले में चाइल्ड लाइन और मानव तस्करी निरोधी सेल ने ओबरी कस्बे में बाल मजदूरी करते 3 बाल श्रमिकों को मुक्त करवाया है. जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष ने कहा कि बच्चों की काउंसलिंग की गई है और उन्हें किशोर गृह में रखा गया है.

अधिक पढ़ें ...
    डूंगरपुर जिले में चाइल्ड लाइन (Child Line) और मानव तस्करी निरोधी सेल (Anti-human trafficking cell) ने ओबरी कस्बे में बाल मजदूरी करते 3 बाल श्रमिकों को मुक्त करवाया है. जिला बाल कल्याण समिति (District Child Welfare Committee) के अध्यक्ष भरत भट्ट ने बताया कि चाइल्ड लाइन को सागवाडा पंचायत समिति के ओबरी कस्बे में बालश्रम की शिकायत मिली थी. इस सूचना के बाद चाइल्ड लाइन , मानव तस्करी निरोधक सेल और पुलिस की टीम ने ओबरी कस्बे में जाकर दबिश दी. इस दौरान किराणा सामान और कपड़े की दुकान पर बाल मजदूरी (child labour) करते 3 बाल श्रमिकों को मुक्त कराया गया.



    बाल श्रमिकों को जिला बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया. समिति ने बाल श्रमिकों को बाल सम्प्रेष्ण गृह भेजने व दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष भरत भट्ट ने कहा कि बच्चों की काउंसलिंग (Children's counseling) की गई है और उन्हें किशोर गृह में रखा गया है.

    उन्होंने कहा कि मुक्त कराए गए दो बच्चों ने एक साल पहले पढ़ाई छोड़ दी थी जबकि तीसरे बच्चे ने इस जुलाई माह से ही पढ़ाई छोड़ी है. उन्होंने कहा कि मुक्त कराए गए बच्चों के परिजनों को बुलाकर काउंसलिंग करते हुए बाल श्रमिकों को स्कूल से जोड़ा जाएगा.

    ये भी पढ़ें - BJP MLA कालीचरण सराफ बोले, जूते के ज़ोर पर काम कराना आता है

    ये भी पढ़ें - धौलपुर : ACB ने रिश्वत लेते ASI को रंगे हाथों गिरफ्तार किया

    Tags: Child Care, Dungarpur news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर